रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव के बाद कल गुरुवार को मतगणना की बारी है। सब की निगाह चुनाव परिणाम पर है। इससे पहले आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है। सबूत के साथ मामले की शिकायत राज्य चुनाव आयोग से की गई है।

मेल से भेजी गई शिकायत की कॉपी..

भिलाई नगर निगम चुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने राज्य चुनाव आयोग से शिकायत की है। इसके साथ भिलाई के विधायक देवेन्द्र यादव के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। यही नहीं मतदान कक्ष से कांग्रेस चिन्ह निशान के बैलेट पेपर का फोटो भी वायरल हो रहा है।

मामले में आयोग को पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने अपनी शिकायत में बताया है कि मतगणना स्थल पर किसी भी सुरक्षा प्राप्त जनप्रतिनिधि का प्रवेश कर सुरक्षा कर्मियों के साथ निरीक्षण करना और स्ट्रांग रूम में प्रवेश करना आचार संहिता का उल्लंघन है।

शिकायत के साथ पांडेय ने भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव के मतगणना स्थल जाकर स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने और मतदान केंद्र में मोबाइल ले जाकर कांग्रेस प्रत्याशी को ठप्पा लगी फोटो खींच कर वाट्सएप ग्रुप में शेयर करने का स्क्रीनशॉट भेजा है।

वीडियो और फोटो साथ भेजी हैः पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश
मामले पर पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा हां मैंने राज्य चुनाव आयोग से शिकायत की है। भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की खिलाफ शिकायत चुनाव आचार संहित के उल्लंघन के सबूत के तौर पर वीडियो और फोटो साथ भेजी है। आचार संहित के उल्लंघन मामले पर भिलाई विधायक देवेंद्र यादव से चर्चा करने फोन पर संपर्क किया गया, पर वे फोन रिसिव नहीं किए।

By admin