The Election Commissioner took the meeting of the officers of Bhilai Corporation

भिलाई। निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने बुधवार को निगम कार्यालय में स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों की बैठक ली। इस मौके पर उन्होंने निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।  निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ निर्वाचन संपन्न कराने के निर्देश दिए। बँठक में प्रेक्षक भिलाई पी दयानंद, प्रेक्षक रिसाली राजेश सुकमार टोप्पो, प्रेक्षक नगर निगम भिलाई चरौदा अवनीश शरण तथा प्रेक्षक जामुल नरेंद्र कुमार दुग्गा, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, एसएसपी बद्रीनारायण मीणा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा, आरओ रिसाली नूपुर राशि पन्ना, आरओ भिलाई पदमिनी भोई, आरओ भिलाई चरौदा विपुल गुप्ता, आरओ जामुल जागेश्वर कौशल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

आयुक्त ने कहा कि मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन बेहद जरूरी है। सभी पोलिंग एजेंटों का वैक्सीनेशन भ्रूी जरूरी है। इसके अलावा मतदान के कार्य में लगे अन्य लोगों का वैक्सीनेशन भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि मताधिकार सबके लिए है। यदि कोई कोविड मरीज भी मतदान डालना चाहता है तो उसे मतदान करने दिया जाएगा। इसकी वजह से अन्य मतदाताओं को कोई असुविधा न हो, इसके लिए प्रशासन इनसे समन्वय कर कोविड मरीज के मतदान का समय नियत कर देगा। कोविड मरीज को पीपीई किट आदि पहन कर ही मतदान करना होगा। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल का विशेष ध्यान रखा गया है। मतदान दलों को जो किट दिये जाएंगे, उसमें भी सैनिटाइजर दिया जाएगा। इसके अलावा मतदान केंद्रों में भी सैनिटाइजेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

आयुक्त ने कहा कि रिटर्निंग आफिसर प्रत्याशियों को जुलूस रैली आदि की अनुमति के आवेदन पर निर्णय समयावधि में दें। बिना अनुमति जुलूस रैली आदि पर प्रत्याशियों को नोटिस जारी करें। उन्होंने कहा कि जिन प्रत्याशियों द्वारा व्यय की नियमित जानकारी नहीं दी जा रही है उन पर भी नियमानुसार कार्रवाई करें। इसके अलावा आयुक्त ने कहा कि औद्योगिक श्रमिकों को भी मतदान के लिए समय मिल सके। आयुक्त ने कहा कि मतदान और मतगणना के लिए आवश्यक सुरक्षा प्रबंधों के साथ ही हेल्थ स्टाफ की नियुक्ति भी सुनिश्चित करें। मतदान दलों के प्रशिक्षण में एवं राजनीतिक दलों की बैठक में कोविड प्रोटोकाल के संबंध में जरूर बताएं।

By admin