ColleCtor Jandarshan

दुर्ग। कलेक्टर जनदर्शन में सोमवार को खदान न शुरू कराने की मांग लिए एक गांव का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए प्रस्तावित खदान से होने वाले संभावित नुकसान के बारे में अवगत कराया। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि खदान शुरू होने से उनके घरों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो जाएंगी। ग्रामीणों की मांग पर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह पूरा मामला जिले के ग्राम चुनकट्टा का है। ग्राम चुनकट्टा से कुछ दूरी पर खदान प्रस्तावित है। ग्रामीणों को डर है कि खदान में जब खुदाई शुरू होगी तो आसपास के मकानों को काफी नुकसान पहुंचेगा। गांव से कुछ दूरी पर एक खदान और है जहां बड़े बड़े जेसीबी से खुदाई का काम होता रहता है। इसके कारण गांव के कई घरों की दीवारों को नुकसान पहुंचा है। वर्तमान में प्रस्तावित खदान गांव के और नजदीक हो जाएगा जिससे खतरा और बढ़ जाएगा। इसी आंशका के साथ गांव का एक प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर से मिला और प्रस्तावित खदान के काम को रुकवाने की मांग की। कलेक्टर भुरे ने इस मामले को खनीज विभाग के पास रखकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

जनदर्शन में आए विभिन्न मामले
कलेक्टर जनदर्शन में आज विभिन्न समस्याओं के लेकर लोग पहुंचे। सामाजिक सहायता के आवेदनों के साथ ही कोरोना काल में व्यवसाय प्रभावित होने और नया व्यवसाय प्रांरभ करने के लिए आर्थिक सहायता की मांग वाले आवेदन भी आए। इसके अलावा दहेज प्रताडना का मामला भी कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचा। कलेक्टर ने सभी आवेदनों पर संबंधित विभागों से आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

By admin