रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार प्रदेश के निलंबित आईपीएस अधिकारी मुकेश गुप्ता (Mukesh Gupta) और जीपी सिंह (GP Singh) को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने के लिए राज्य सरकार ने प्रक्रिया शुरू दी है। इसके लिए राज्य ने केन्द्र सरकार (Central Govt.) को फाइल (File) भेज दी है।

अफसरों से मिली जानकारी के अनुसार मुकेश गुप्ता और जीपी सिंह पर कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए राज्य सरकार ने दोनों अफसरों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए केंद्र सरकार को फाइल भेज दी है। बता दें कि इनके अलावा दो अन्य अधिकारियों को भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का प्रस्ताव था, लेकिन उनकी फाइल अभी रुकी हुई है। मुकेश गुप्ता व जीपी सिंह के बाद दो और अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल 90 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकेश गुप्ता की अवैध फोन टैपिंग सहित कई अन्य मामलों में संलिप्तता देखते हुए सरकार ने निलंबित किया हुआ है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाकर रखा हुआ है। वहीं दूसरी ओर आईपीएस अधिकारी जीपी सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के साथ चल रहे कई अन्य मामलों की वजह से सरकार ने उन्हें निलंबित किया हुआ है।

By admin