रायपुर। धर्मंसंसद में कालीचरण महाराज द्वारा कहे अपशब्ध भाजपा व आरएसएस की सोची समझी साजिश का हिस्सा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता आरपी सिंह ने  बयान जारी करते हुए यह आरोप लगाया है। धर्म संसद के दौरान कालीचरण द्वारा कही गई आपत्तिजनक बातें भाजपा और संघ की सोची समझी साजिश का नतीजा है।

आरपी सिंह ने कहा कि कालीचरण की सोशल मीडिया प्रोफाइल चेक करने पर यह स्पष्ट हो जाता है कि उसकी निकटता भाजपा व संघ से है। धर्मसंसद में भाग लेने जब कालीचरण महाराज पहुंचे तब उनका स्वागत करने भाजपा व संघ के नेता पहुंचे थे। इसके साथ रायपुर में हो रहे कार्यक्रम में भाजपा के नेताओं ने भीड़ जुटाने वाट्सएप का भी सहारा लिया था। यह सभी बाते दर्शाती हैं कि कालीचरण की मानसिकता भाजपा व संघ की देन है।

आरपी सिंह ने कहा है कि इसके पुख्ता प्रमाण कांग्रेस के पास हैं जिसे पुलिस को सौंपा जा रहा है। आरपी सिंह ने पुलिस ने मामले की जांच गंभीरता से करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पुलिस की जांच में इस बात का पता चल जाएगा कि इस पूरे प्रकरण में भाजपा व संघ की संलिप्तता है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की भूपेश सरकार किसी भी सूरत में भाजपा व संघ के नेताओं को प्रदेश में नफरत फैलाने नहीं देगी।

उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ की धर्म संसद के दौरान महात्मा गांधी के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करने और गाली देने को लेकर कालीचरण के विरुद्ध धारा 505(2) तथा 294 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था। पुलिस टीम ने जांच के बाद इस अपराध में धारा 295 (a) और धारा 153 (a) जोड़ी गयी है। मामले की गंभीरतापूर्वक विवेचना की जा रही है, मामले में नए तथ्य सामने आने पर और भी आवश्यक धाराएं जोड़ी जाएंगी। कांग्रेस प्रवक्ता आर पी सिंह ने सभी समाज विरोधी ताकतों को यह चेतावनी दी है कि छत्तीसगढ़ में अगर कोई भी संप्रदायिकता के आधार पर माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो भूपेश बघेल सरकार उसके खिलाफ बेहद सख्ती से पेश आएगी। हमारी सरकार छत्तीसगढ़ वासियों की सुरक्षा शांति और भरोसे के लिए प्रतिबद्ध है।

By admin