रायपुर। यूपी चुनाव (UP Elections) के लिए सभी राजनीति दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। एक तरफ BJP पूरे दमखम के साथ फिर से सत्ता पाने के लिए जुटी है तो Congress अपनी खोई वर्चस्व को पाने के लिए जद्दोजहद कर रही है। इस बीच, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के 15 से ज्यादा कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया है। बताया जाता है कि इन नेताओं को यूपी चुनाव (UP Elections) के दौरान बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। आज सभी विधायक दिल्ली में प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे। इसके लिए सभी रवाना हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि यूपी चुनाव में इन विधायकों को संगठन और चुनाव को लेकर बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। दिल्ली रवाना होने से पहले विधायक कुलदीप जुनेजा ने बताया कि आज शाम 5 बजे प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ के नेताओं के साथ बैठक लेंगी। बैठक में उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर जिम्मेदारियां तय की जाएंगी।

बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को यूपी चुनाव के लिए चीफ आब्जर्वर बनाया है। इसके बाद से सीएम बघेल यूपी चुनाव के लिए सक्रिय है। वे प्रियंका गांधी के साथ कई सभाओं में शामिल हुए।

इन नेताओं को दिल्ली बुलावा
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी से मिली जानकारी के मुताबिक एमएलए सत्यनारायण शर्मा, भुवनेश्वर सिंह बघेल, इंद्रशाह मांडवी, कुलदीप जुनेजा, राजमन बेंजाम, रेखचंद जैन, लक्ष्मी ध्रुव, विनोद चन्द्राकर, गुलाब केमरो, रामकुमार यादव, अरुण वोरा को दिल्ली बुलाया गया है. इनके अलावा संगठन के नेता लक्ष्मण पटेल, मोतीलाल देवांगन, प्रतिमा चंद्राकर, अंबिका मरकाम, प्रेमचंद जायस, चेतराम साहू, चुन्नीलाल साहू, जनकराम वर्मा को दिल्ली बुलाया गया है।

By admin