The girls suddenly disappeared from the potter

भिलाई। साईं आशीष कॉलोनी कुम्हारी सोमवार को अचानक तीन मासूम बच्चियों के लापता होने की सूचना पुलिस को मिली। क्रमश: 8, 9 और 10 साल की तीन बच्चियों के लापता होने की सूचना ने पुलिस को हैरान कर दिया। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बच्चियों की तलाश शुरू की। जिले के एसपी ब्रदीनारायण मीणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी संजय ध्रुव को बच्चियों की तलाश प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। पुलिस की तत्परता से तीनों बच्चियां रायपुर रेलवे स्टेशन में रोते हुए मिली। इसके बाद पुलिस ने तीनों बच्चियों को  उनके परिजनों के हवाले कर दिया।

कुम्हारी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को तीन बच्चियों के एक साथ घर से गुम जाने की सूचना सूचना के बाद एएसपी संजय ध्रुव व सीएसपी विश्वास चंद्राकर के निर्देश पर अलग अलग टीमों को रवाना किया गया। पतासाजी के दौरान यह जानकारी हुई कि तीनों बच्चियां कुम्हारी से बस म बैठकर दुर्ग के लिये निकली। इसके बाद कंट्रोल रूम के माध्यम से जिले के सभी थानों को उक्त तीनों बच्चियों का फोटो भेजकर तलाश शुरू की गई। सोशल मीडिया की मदद से दुर्ग, भिलाई रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड पर तलाश की गई। सायबर सेल से मोबाईल का लोकेशन तथा रायपुर, तिल्दा, नेवरा, भाठापारा, बिलासपुर के रेल्वे पुलिस स्टाफ को तत्काल तीनों बच्चियों का फोटो भेजकर ट्रेनों में तलाश हेतु सूचना दी गई थी कि

इस पतासाजी के दौरान रायपुर रेलवे पुलिस को रायपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर तीन बच्चियां रोते हुए मिली। रेलवे पुलिस ने इसकी सूचना कुम्हारी दी। इसके बाद बच्चियों के परिजनों को सूचना देकर रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां बच्चों से पूछताछ की गई तो बच्चों ने पिकनिक के लिए निकलना बताया। इसके बाद कुम्हारी पुलिस ने तीनों बच्चियों को सही सलामत उनके परिजनों को सौंपा। इस पूरी कार्रवाई के दुर्ग व रेलवे पुलिस की सराहनीय भूमिका रही।

By admin