Vaccines are also being installed in paddy procurement centers

प्रदेश में 90 प्रतिशत लोगों को पहला और 49 प्रतिशत लोगों को लगे दोनों टीके

रायपुर। प्रदेश में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने धान खरीदी केन्द्रों में भी कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। प्रदेश में टीकाकरण के लिए पात्र 90 प्रतिशत आबादी को इसका पहला टीका लगाया जा चुका है। वहीं 49 प्रतिशत आबादी को दोनों टीके लग चुके हैं।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य जल्द हासिल करने के लिए कलेक्टरों के साथ 30 नवम्बर को हुई ऑनलाइन बैठक में धान खरीदी केन्द्रों में भी कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था के निर्देश दिए थे। धान खरीदी की शुरूआत के पहले ही दिन 1 दिसम्बर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उपार्जन केंद्रों में पहुंचकर लोगों को टीके लगाए। बिलासपुर, राजनांदगांव और बेमेतरा के बाद जल्दी ही प्रदेश के सभी जिलों के धान खरीदी केंद्रों में कोरोना टीकाकरण के लिए टीम पहुंचेगी।

प्रदेश के एक करोड़ 77 लाख 13 हजार 825 नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है। वहीं 95 लाख 58 हजार 124 लोगों को दोनों टीके लगाए जा चुके हैं। पहली और दूसरी, दोनों खुराकों को मिलाकर प्रदेश में अब तक कोरोना से बचाव के लिए दो करोड़ 72 लाख 71 हजार 949 टीके लगाए जा चुके हैं। धान खरीदी केंद्रों में टीकाकरण की शुरूआत के बाद प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन को और गति मिलेगी। इससे प्रदेश में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य शीघ्र हासिल करने में सहायता मिलेगी।

By admin