भिलाई। छत्तीसगढ़ में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी है। प्रदेश सरकार के एहतियात भरे कदमों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण सिमट कर रहा गया है। वहीं योजनाबद्ध तरीके से किए जा रहे टीकाकरण के कारण प्रदेश में टीकाकरण आंकड़ा भी लगातार बड़ रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार प्रदेश में 60 फीसदी पात्र लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई है। प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग तेजी से अगले लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण के लिए पात्र 60 प्रतिशत आबादी को दोनों टीके लगाए जा चुके हैं। वहीं 95 प्रतिशत लोगों ने इसका पहला टीका लगवा लिया है। कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक को मिलाकर प्रदेश में अब तक तीन करोड़ पांच लाख 43 हजार 504 टीके लगाए गए हैं। प्रदेश में एक करोड़ 87 लाख 47 हजार 763 लोगों को कोरोना से बचाव का पहला टीका लगाया जा चुका है। पहले डोज के शत-प्रतिशत कवरेज से प्रदेश अब केवल पांच प्रतिशत दूर है। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण के लिए पात्र लोगों की संख्या एक करोड़ 96 लाख 51 हजार है।

राज्य के 60 प्रतिशत नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिए दोनों टीके लगाए जा चुके हैं। यहां एक करोड़ 17 लाख 95 हजार 741 लोगों को इसके दोनों टीके लग चुके हैं। कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य जल्द हासिल करने के लिए प्रदेश भर में तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। यही नहीं प्रदेश में टीकाकरण में तेजी लाने के लिए कई उपाय भी किए जा रहे हैं। इसके तहत प्रदेश के धान खरीदी केन्द्रों में भी कोरोना टीकाकरण शुरू किया गया है। एक दिसंबर से शुरू हुई धान खरीदी के बाद से ही केन्द्रों में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार टीकाकरण कर रही है।

By admin