रायपुर। मंगलवार को दिल्ली में मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के साथ दिल्ली पुलिस की ओर से दुर्व्यवहार किया गया था। उस घटना के बाद देशभर के डॉक्टर नाराज हैं। इसी के तहत प्रदेश के जूनियर डॉक्टर ने भी आपत्ति की है।

इसे लेकर बुधवार को छत्तीसगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में विरोध में चिकित्सक बाहर रहे। डॉक्टरों ने कहा हमारे साथ न्याय नहीं हो रहा है। केवल तारीख मिल रही। मांग पूरी नहीं किए जाने से हमारी परेशानियां बढ़ती जा रही है।

छै महीने लेट हो गई परीक्षा
जानकारी दी गई कि NEET PG की परीक्षा पहले ही कोरोना के कारण 6 महीने लेट हुआ है। अब सरकार काउंसलिंग प्रकिया को NEET PG के RESULT आने के बाद भी नहीं करा रही है, जिस कारण से 2020-21 सत्र के 45000 डॉक्टर्स की कमी एक साथ हो गई है।

काउंसलिंग कराने की मांग
इस समस्या का निदान करने और जल्द से जल्द काउंसलिंग कराने की मांग कर रहे हैं। वे शांति प्रिय तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर के ऊपर दिल्ली पुलिस का सरकार के सह से हमला, दुर्व्यवहार और उनकी गिरफ्तारी का विरोध किया है। इसलिए देशभर के डॉ. एसोशिएशन में गुस्सा व्याप्त है। पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

सरकार के दोहरे व्यवहार का विरोध
सिम्स मेडिकल कॉलेज के डॉ. रेशम सिंह ने बताया कि सिम्स स्टूडेंट यूनियन, जूनियर डॉ एसोशिएशन्, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉ ऐसोसिएशन के साथ कदम से कदम मिला कर खड़े हैं। हम इस प्रकार सरकार के दोहरे व्यवहार का सीधा विरोध कर रहे हैं।

..ताकि डॉक्टर्स की संख्या बढे़
उनकी मांग है कि NEET PG की काउंसलिंग कराई जाए, ताकि डॉक्टर्स की संख्या बढे़ और आमजन तक सुचारू सेवा पहुंचे। वहीं चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी मांग नहीं मानी गई तो दिल्ली की तरह हम लोग भी OPD और इमरजेंसी सेवा बंद कर देंगे।

By admin