Whom the mother left as soon as she was born, the puppy became her support

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में ऐसी घटना हुई है जिसके बारे में सुनकर किसी भी होश उड़ जाएंगे। दरअसल यहां एक नवजात कुत्तों के पिल्लों के बीच में मिली। रातभर ठंड से कांपती नवजात को पैदा होते ही उसकी मां ने छोड़ दिया तो पिल्ले भगवान की तरह उसका सहारा बने। आमतौर पर देखा जाता है कि कुत्ते बच्चों को नोंच देते हैं लेकिन यहां कुत्ते के पिल्ले रात भर मासूम जान की हिफाजत करते रहे। सुबह लोगों ने बच्चें के रोने की आवाज सुनी तो पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात को अस्पताल पहुंचाया।

यह हृदय विदारक घटना मुंगेली जिले के लोरमी क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार बीती रात को कोई इस नवजात को पैरावट में कुत्तों के पिल्लों के बीच छोड़कर चला गया। बताया जा रहा है कि नवजात को उसकी मां ने ही पैरावट में छोड़ा। यहां कुत्तों के पिल्लों ने मां से अधिक इंसानियत दिखाई। बताते हैं रात भर नवजात पिल्लों के बीच पड़ी रही लेकिन उसे किसी ने नुकसान नहीं पहुंचाया। लोरमी पुलिस ने नवजात को अस्पताल पहुंचाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे मुंगेली के चाइल्ड केयर भेज दिया गया है।

ठंड में रात भर पड़ी रही नवजात

पैरावट में रातभर पड़ी नवजात को देखकर यहां हर किसी का दिल पसीज गया। मुंगेली के लोरमी क्षेत्र में सारीसताल गांव पैरावट में नवजात रातभर ठंड में पड़ी रही। कुत्तो के पिल्लों को बीच नवजात को जरा सा भी नुकसान नहीं पहुंचा। वहीं इस घटना की जानकारी जिसे भी हुई उसने उस मां को कोसना शुरू कर दिया जिसने नवजात को यूं छोड़ दिया। बहरहाल लोरमी पुलिस ने भी मानवता दिखाते हुए पहले नवजात का अस्तपाल में इलाज कराया और उसके बाद उसे मुंगेली के चाइल्ड केयर भेजा गया। फिलहाल नवजात चाइल्ड केयर की देखरेख में है।

By admin