Wonderful way of campaigning

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव में मतदान की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे प्रचार भी तेज हो गया है। प्रत्याशियों द्वारा चुनाव प्रचार के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को रिसाली निगम के एक वार्ड में अलग ही नजारा देखने को मिला। प्रचार के लिए निकली गाड़ी में भगवान के भेष में समर्थक बैठे हैं। भगवान के भेष में प्रचार करने वोले लोगों को संगीतमय प्रस्तुति के साथ प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं।

प्रचार का यह तरीका नगर निगम रिसाली के ग्रामीण वार्ड में देखने को मिला। प्रत्याशी ने अपने समर्थन में जीवंत झांकी सजाई। भगवान राम व महाबली हनुमान के भेष में दो व्यक्ति बैठे हैं वहीं साथ में वाद्ययंत्रों के दो सहयोगी बैठे हैं। संगीतमय प्रस्तुति के साथ उक्त चारों वार्ड में घूम घूमकर प्रचार कर रहे हैं। लोगों को भी प्रचार का यह तरीका खूब भा रहा है। प्रचार लिए भगवान का भेष लिए व्यक्तियों को देखने लोगों की खासी भीड़ भी जमा हो रही है।

एक दिन पहले रिसाली क्षेत्र के ही एक वार्ड पार्षद ने अपनी जीत के लिए मंदिर में हवन कराया था। इसके पीछे उन्होंने वार्ड की खुशहाली का हवाला दिया था। वहीं कई प्रत्याशी तो प्रचार से पहले भगवान की शरण में जा रहे हैं। चुनाव में जीत के लिए प्रत्याशी हर पैंतरे आजमा रहे है लेकिन खामोश मतदाता अभी कुछ भी बताने के मूड में नहीं है। 20 दिसंबर को सबकी किस्मत मतपेटियों में कैद हो जाएगी। 23 दिसंबर को इनके भाग्य का फैसला भी हो जाएगा।

By admin