corona in Chhattishgarh

रायपुर। प्रदेश में चार जनवरी को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार को पार कर 1059 में पहुंच गया। वहीं राजधानी रायपुर में मंगलवार को 343 संक्रमितों की पहचान की गई। बिलासपुर, रायगढ़, कोरिया, जांजगीर में भी कोरोना की तेज रफ्तार जारी है। छत्तीसगढ़ में कल आंकड़ा 690 मरीजों का था, लेकिन आंकड़े भी बहुत तेजी देखी जा रहा है। छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या भी 2977 पहुंच गयी है। आज हुई तीन मौत में एक रायगढ़ और दो बिलासपुर में दर्ज की गई।

रायगढ़ और कोरिया में स्कूली बच्चों में कोरोना बड़ी तेजी से फैला है। कोरिया के स्वामी आत्मानंद स्कूल में 29 बच्चों और 11 शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं, वहीं खरसिया में 3 बच्चे संक्रमित मिले हैं। इससे पहले आये दिन स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है

इससे पहले आज से छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर कड़े प्रतिबंध लगने शुरू हो गये हैं। रायगढ़ में नाईट कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया गया है, तो वहीं स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद हो गये हैं। रायपुर में भी नाईट कर्फ्यू का आदेश जारी हो सकता है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में कड़े प्रतिबंध लागू कर दिये गये है। आयोजनों, रैलियों और अनुष्ठान पर रोक लगा दी गयी है।

 

मुख्यमंत्री ने मंत्रीगणों को अपने प्रभार वाले जिलों में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने हर संभव उपाय करने को कहा

मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी मंत्रीगणों से अपने-अपने प्रभार के जिलों में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए हर संभव प्रभावी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि वर्तमान समय में पूरे विश्व एवं देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि चिन्ताजनक है। उन्होंने मंत्रीगणों को अपने प्रभार वाले जिलों के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की अतिशीघ्र वर्चअल बैठक लेकर कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति एवं रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा करने को कहा है।

By admin