रायपुर। राजधानी पुलिस ने बैंक में बंधक ट्रैक्टर को दूसरे को बेचने के मामले में  इंडसइंड बैंक के 2 कर्मचारी सहित 3 को गिरफ्तार किया है। खेती किसानी के काम के लिए ग्राम पचरी खरोरा के एक किसान ने ईतवारी राम नेताम ने दीपक ट्रेक्टर्स एण्ड एग्रीकल्चर रिंग रोड नंबर भाठागांव चौक रायपुर से वर्ष 2019 में एक ट्रैक्टर खरीदा। ट्रैक्टर को इंडसइंड बैंक से फायनेंस कराया गया। प्रार्थी ने किसी कारणवश ट्रेक्टर की किस्त जमा नहीं की। जिस पर इंडसइंड बैंक की ओर से दो कर्मचारी प्रकाश देवांगन और सुधीर शर्मा उसके पास आए और गाड़ी खींचकर ले गए।

प्रकाश और सुधीर ने उस ट्रैक्टर को किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया। बाद में बैंक की नोटिस इतवारी के पास आई। वहीं बैंक से एक अन्य कर्मचारी भी पहुंचा। तब उसने बताया कि ट्रैक्टर को प्रकाश देवांगन और सुधीर शर्मा अपने साथ ले गए है। पूछताछ में पता चला कि दोनों ने ट्रैक्टर को कंपनी में जमा नही किया। तब इतवारी ने दोनों के खिलाफ थाना में अपराध दर्ज कराया।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा उदयन बेहार एवं थाना प्रभारी खरोरा रमेश कुमार मरकाम को प्रकरण की विस्तृत जांच/विवेचना कर उक्त प्रकरण में संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार करने निर्देशित किया था। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना खरोरा पुलिस की टीम ने प्रार्थी से प्रकरण के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया।

टीम द्वारा इंडसइंड बैंक के कर्मचारी प्रकाश देवांगन और सुधीर शर्मा से ट्रेक्टर के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों द्वारा प्रार्थी का ट्रेक्टर जो बैंक में बंधक है, को बिलासपुर निवासी भरत गुप्ता को अवैध तरीके से दो लाख रूपये में बिक्री करना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा भरत गुप्ता की पतासाजी कर पकड़ा गया। पूछताछ में भरत गुप्ता द्वारा उक्त ट्रेक्टर को अमोरा (भिलाई) मुंगेली निवासी कैलाश साहू को चार लाख 30 हजार रूपये में बिक्री करना बताया गया। इस प्रकार आरोपी प्रकाश देवांगन, सुधीर शर्मा एवं भरत गुप्ता द्वारा बैंक में बंधक प्रार्थी के ट्रेक्टर को जानबुझकर अपराधिक षडयंत्र करते हुए धोखाधड़ी किया गया।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार
पुलिस ने मामले में प्रकाश देवांगन पिता शत्रुहन देवांगन उम्र 30 साल निवासी ग्राम पचरी थाना खरोरा जिला रायपुर, सुधीर शर्मा पिता जितेन्द्र शर्मा उम्र 31 साल निवासी सिहदाहा थाना पथरिया जिला मुंगेली हाल पता बिलासपुर अमन विहार चड्डा बाड़ी बंगला थाना सिविल लाईन जिला बिलासपुर और भरत गुप्ता पिता राम निरंजन गुप्ता उम्र 44 साल निवासी फ्लैट नंबर 206 साई शरण अपार्टमेंट व्यापार विहार थाना तारबहार जिला बिलासपुर को गिरफ्तार किया है।

By admin