सुकमा। बस्तर के सुकमा जिले में स्थित तेमेलवाड़ा कैम्प में 38 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी जवान हाल ही में छुट्टी से लौटे थे। जब उनका टेस्ट किया गया तो 75 में से 38 जवान संक्रमित मिले हैं।

कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। राज्य के बड़े शहरों में संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग के बाद सुदूर जंगल क्षेत्र बस्तर से भी कोरोना से पीड़ित होने की सूचना है। ऐसे में कहा जाए छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर नजर आ रही है।

बता दें कि बस्तर संभाग के सुकमा जिले में नक्सल अभियान के लिए तेमेलवाड़ा कैम्प है। जहां के अनेक जवान छुट्टी पर घर गए थे। जब ये लौटे तो कोरोना से संक्रमित मिले हैं। जांच में 38 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि थोड़ी सी भी असावधानी से लोग मुसीबत में आ जा रहे हैं।

पूरे देशभर में कोरोना से पिड़तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सभी जानते हैं कि दूसरी लहर के दौरान छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में लोग पीड़ित हुए थे। वहीं बड़ी संख्या में लोगों की जान भी चली गई। अभी फिर राज्य में भी पीड़ितों की संख्या प्रतिदिन बढ़ते क्रम में है।

राज्य में कोरोना से पीड़ितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कैम्प में जांच की गई। चिंतागुफा के तेमेलवाड़ा कैम्प में कोबरा बटालियन के लगभग 75 जवानों का कोरोना टेस्ट लिया गया, जिनमें 38 जवान पॉजिटिव पाए गए। फिलहाल इन जवानों का एंटीजन टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। सभी जवानों को कैम्प के बैरक में क्वारंटाइन किया गया है।

सुरक्षाबलों के यहां है ऐसे दर्जनों कैंप
बता दें कि बस्तर संभाग में नक्सली उन्मूलन के लिए दर्जनों बटालियनों के कैंप लगाए गए हैं। ये कैंप जंगलों में स्थित है। मामले में सीएमएचओ सीबी प्रसाद बनसोड़ ने जवानों के पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है। कहा कि बस्तर में सुरक्षाबलों के जवानों को सावधानी बरतने की पूरी जानकारी दी जाती है। कैंपों से जवान आवश्यकता अनुसार हर महीने छुट्टी पर जाते हैं। इस बार सभी की जांच की गई।

By admin