भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के खाली पड़े मकानों पर अवैध कब्जाधारियों का बसेरा हो गया है। बीच-बीच में इन आवासों को खाली कराने की कार्रवाई की जाती है। इसी के तहत आज भी पुलिस की उपस्थिति में मकान खाली कराया गया।

इस बार रिसाली के आवासों में रहने वाले अवैध कब्जेधारियों पर बीएसपी के प्रवर्तन विभाग ने कार्रवाई की। प्रवर्तन विभाग के सम्पदा न्यायालय के आदेश पर दो आवास क्रमांक 246-C रिसाली सेक्टर और 297-H रिसाली सेक्टर को सत्येंद्र शुक्ला एक्सक्यूटिव मजिस्ट्रेट दुर्ग के मार्गदर्शन में कब्जे से मुक्त किया गया।

बता दें कि बीएसपी एरिया में अनेक सेक्टरों में कर्मचारियों के लिए बनाए गए आवास बड़ी संख्या में खाली पड़े हैं। इसका लाभ अवैध कब्जेधारी उठा रहे हैं। इन आवासों में लगे बिजली-पानी का भरपूर उपयोग कर कंपनी का बड़ा नुकसान कर रहे हैं।

सड़क किनारे के कब्जे भी हटाए
इस दौरान नेवई थाना के पुलिस बल की उपस्थिति में खाली करवाकर सामान जप्त किया गया। वहीं आवास को सील किया गया। साथ ही नेवई भाठा में बीएसपी की मुख्य सड़क के किनारे अवैध निर्माण को हटाया गया।

अलाटी को सौंपा गया आवास
साथ ही आवास क्रमांक 11D/000/RS तथा आवास क्रमांक 05E/ 37 / 01 को अवैध कब्जेधारियों से मुक्त किया गया।खाली भवनों को अलॉटी व रख-रखाव विभाग को सौंपा गया। बता दें कि प्रवर्तन विभाग द्वारा लगातार अवैध कब्ज़ा धारियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

By admin