भिलाई। विधायक देवेन्द्र यादव को खेलों के क्षेत्र में भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है। गुरुवार को भिलाई के एक निजी होटल में आयोजित CG AMATEUR वॉलीबॉल एसोसिएशन की विशेष जनरल बॉडी मीटिंग में विधायक देवेन्द्र यादव को सर्वसम्मति से संघ का अध्यक्ष घोषित किया गया। वहीं एसोसिएशन का महासचिव सहीराम झाखड़ को बनाया गया है। ख्वाजा अहमद को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

बता दें छत्तीसगढ़ AMATEUR वॉलीबॉल एसोसिएशन की जनरल बॉड़ी मीटिंग होटल आशीष इंटरनेशनल पावर हाउस भिलाई में आयोजित किया गया। इस मीटिंग में नए पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। कार्यक्रम के दौरान एसोसिएशनल के अध्यक्ष सहित अन्य पदों पर चुनाव संपन्न हुए। भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को अध्यक्ष, सहीराम झाखड़ को महासचिव, गोपाल खंडेलवाल को उपाध्यक्ष व ख्वाजा अहमद को कोषाध्यक्ष चुना गया। इस बैठक में सुमीत पवार को दुर्ग जिला ओलंपिक संघ का महासचिव बनाया गया है।

कार्यक्रम के दौरान भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों का आभार जताया। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार खेलों को महत्व दे रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लगातार खेलों की बेहतरी के लिए कार्य किया जा रहा है। खेल और खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए खेल प्राधिकरण का गठन किया गया जो अपने आप में बड़ा कदम है।

भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि आज इस मंच पर उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है उसे वे पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। भिलाई में लगातार खेल परिसरों का विकास हो रहा है। खुर्सीपार में नया खेल परिसर बन रहा है जहां इंडोर व आउटडोर गेम्स के लिए अच्छा माहौल मिलेगा। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा के वॉलीबॉल की प्रतिभाएं प्रदेश में बहुत हैं जरूरी है कि उन्हे सही दिशा दी जाए। अध्यक्ष के तौर पर वॉलीबॉल के स्तर को ऊंचाई पर ले जाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।