रायपुर। आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी जीपी सिंह को आज ही ईओडब्ल्यू की टीम गुड़गांव से रायपुर लाई थी। ईओडब्ल्यू की टीम जीपी सिंह को लेकर कोर्ट से रिमांड मांगी थी। वहीं कोर्ट जाते समय आरोपी सिंह ने कहा था कि मेरी कोई प्रोपर्टी नहीं है, न उससे कोई लेना-देना है। मेरे खिलाफ आरोप बनावटी है। आप एफआईआर देखेंगे तो आपको समझ आ जाएगा, कि उसमें प्रॉपर्टी मेरे पिताजी की है।

जानकारी के मुताबिक ईओडब्ल्यू ने 7 दिन की रिमांड का आवेदन किया था, लेकिन ईओडब्ल्यू के वकील मिथिलेश वर्मा और बचाव पक्ष के वकील कमलेश पांडे के बीच बहस के बाद कोर्ट ने जीपी सिंह के 2 दिनों की रिमांड मंजूर की है। बता दें कि 14 जनवरी की शाम 5 बजे तक जीपी सिंह को पुनः कोर्ट में पेश करना होगा।

आईपीएस की हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज हो गई थी
गौरलतब है कि हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद निलंबित आईपीएस जीपी सिंह की गिरफ्तारी तय हो गई थी। कोर्ट के फैसले के बाद ईओडब्ल्यू की टीम दिल्ली रवाना हुई और उन्हें गिरफ्तार कर अब रायपुर ले आई है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में जीपी सिंह के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने मामला दर्ज किया है। जीपी सिंह पिछले छह महीने से गिरफ्तारी से बच रहे थे।

उल्लेखनीय है कि एसीबी ने आयकर विभाग के इनपुट पर अनुपातहीन संपत्ति की जांच के लिए 1 जुलाई की सुबह 6 बजे एडीजीपी सिंह के पुलिस लाइन स्थित सरकारी बंगले सहित 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। करीब 64 घंटे तक लगातार चली जांच के दौरान एसीबी की टीम को उनकी 10 करोड़ अनुपातहीन संपत्ति का पता चला था। एसीबी की रेड के दौरान जप्त दस्तावेजों के आधार पर रायपुर पुलिस ने सिंह के खिलाफ राजद्रोह का भी केस किया था।

By admin