रायपुर। विधानसभा का बजट सत्र इस बार पिछड़ सकता है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के कारण ऐसा हो सकता है। संक्रमण से शासन-प्रशासन के कामों में बड़ी बाधा पहुंच रही है। इसके कारण विधानसभा का बजट सत्र की तारीख तय नहीं हो पाई है।

चर्चा में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने बजट सत्र को फरवरी की बजाय मार्च में होने की आशंका जताई है। अध्यक्ष डॉ. महंत ने जानकारी दी है कि बजट सत्र को लेकर सीएम भूपेश बघेल और संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे से चर्चा हुई है। उन्होंने कहा है संक्रमण दर को देखते हुए हमें नहीं लगता कि फरवरी या फिर मार्च के पहले सप्ताह में बजट सत्र की शुरुआत हो पाएगी।

डॉ. महंत ने कहा कुछ विधायक-मंत्री उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रचार में भी गए हैं, ऐसे में उनके आने और कोरोना की स्थिति के बेहतर होने का इंतजार किया जाएगा। इसलिए मार्च में विधानसभा सत्र के शुरू होने की संभावना बन रही है।

यूपी चुनाव के बाद ही सत्र
वहीं संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया मार्च के पहले सप्ताह में बजट सत्र होगा। कोरोना और उत्तर प्रदेश चुनाव की वजह से बजट सत्र आगे बढ़ेगा। उन्होंने यूपी चुनाव की समाप्ति के साथ सत्र शुरू होने का संकेत दिए हैं।

चल रही है बजट सत्र की तैयारी
जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में मंत्री रविन्द्र चौबे के विभागों, संसदीय कार्य, कृषि और जैव प्रौद्योगिकी, पशुधन विकास, मछली पालन, जल संसाधन और आयाकट विभाग की आवश्यकता और जरूरत के अनुसार बजट तैयार करने कहा। सीएम ने मामले में किसानों को राहत देने वाली योजनाओं पर जोर दिया।

By admin