वाराणसी। उत्तर प्रदेश वाराणसी के लोहता कोरोता मैदान में सरदार सेना की जनहित संकल्प महारैली हुई जहां रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। सीएम ने रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। कहा कि भाजपा के पास विकास के लिए कोई रोडमैप नहीं है।

सीएम बघेल ने रैली में आगे कहा कि विकास के ‘छत्तीसगढ़ मॉडल’ से ‘गुजरात मॉडल’ काफी पीछे छूट गया है। उन्होंने कहा कि ‘गुजरात मॉडल’ महज एक छलावा है। भूपेश बघेल ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा देश-दुनिया में है। हमने विकास के छत्तीसगढ़ मॉडल से गुजरात मॉडल को काफी पीछे छोड़ दिया है।

सीएम बघेल ने रैली में आगे कहा कि भाजपा के ‘गुजरात मॉडल’ का झूठ जनता के सामने है। भाजपा के पास यहां के लोगों के विकास के लिए अब कोई रोडमैप नहीं है। दावा किया कि यहां के किसान, युवा, व्यापारी, प्रतियोगी परीक्षा देने वाले बच्चे सहित हर कोई भाजपा सरकार से परेशान है। किसान आत्महत्या को मजबूर है।

सीएम बघेल ने इस दौरान आमंत्रित किया कि छत्तीसगढ़ में आकर देखिए, वहां एमएसपी की दर देश के बाकी राज्यों से ज्यादा है। इसका लाभ किसान भाइयों को मिल रहा है। 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान, 2600 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं और 400 रुपए प्रति क्विंटल गन्ना उपज का दाम मिल रहा है। छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की कोई समस्या नहीं है।

By admin