रायपुर। कोरोना के तीसरी लहर की आहट के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल से बात की। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति व रोकथाम की तैयारियों को लेकर सीएम भूपेश बघेल से चर्चा की। सीएम भूपेश बघेल ने भी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति व इसके लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

बता दें कि देशभर में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। देश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल आया है। देश में बीते 24 घंटों के दौरान 22775 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसके बाद से ही स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित है। वही छत्तीसगढ़ में भी पिछले 4 दिनों से हालात काफी बिगड़ रहे हैं। 4 दिनों में ही छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले 4 गुना बढ़ गए। लगातार बिगड़ रहे हालात को देखते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन कर स्थिति की जानकारी ली।

सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में कोविड-19 की तीसरी लहर के रोकथाम के संपूर्ण तैयारियां की जा रही है। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता है। वही हॉस्पिटल व बेड भी पर्याप्त संख्या में है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। वहीं एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशनों में भी सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेबताया कि कोरोना के साथ ही ओमिक्रॉन  के संभावित खतरे से निपटने की तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं सीएम बघेल ने कल से शुरू हो रहे 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण की तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी।

By admin