Corona in Durg District

भिलाई। छत्तीसगढ़ में अब धीरे धीरे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। पिछले तीन दिनों में अलग अलग जिलों में मामले बढ़ रहे थे। अब तक दुर्ग जिले में राहत दिख रही थी लेकिन नए साल के पहले ही दिन कोरोना के नए मामलों में जबरदस्त उछाल आया है। शनिवार को दुर्ग जिले में 24 नए संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस भी बढ़ गए हैं।

बता दें प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। एक दिन पहले शनिवार का प्रदेश में 190 नए संक्रमित मरीज मिले थे। इस दौरान राजधानी रायपुर से सर्वाधिक 51 मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा बिलासपुर, रायगढ़ व कोरबा में कोरोना के मामले बढ़े हैं। अब तक दुर्ग जिले में राहत देखी जा रही थी लेकिन शनिवार को नए साल के पहले ही दिन नए मामलों में बड़ी उछाल आई। शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को दुर्ग जिले में दोगुने मामले सामने आए।

जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक दुर्ग में शनिवार को 1295 सैंपलों की जांच की गई। इस दौरान कुल 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं आज एक भी मरीज स्वस्थ नहीं हुआ वहीं एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है। एक दिन पहले दुर्ग में 11 संक्रमण के मामने सामने आए थे। इसके साथ ही जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बड़ी है। नए केस जोड़ने के बाद जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 85 हो गई है। वहीं कुल मामलों की संख्या 97 हजार 157 तक पहुंच गई है। अब तक जिले में 95 हजार 266 लोक स्वस्थ हो चुके हैं वहीं 1806 लोगों की मौत हो चुकी है।

By admin