रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहें है। बुधवार को प्रदेश में 5 हजार 476 नए मामले सामने आए। इस दौरान 59 हजार 218 सैपलों की की जांच की गई। दैनिक पॉजिटिविटी रेट 9.25% रहा। सर्वाधिक संक्रमण के मामले में राजधानी रायपुर व दुर्ग जिला टॉप पर रहे। राजधानी रायपुर में बुधवार को 1785 नए केस दर्ज किए गए, वहीं दुर्ग जिले में 784 संक्रमितों की पहचान हुई।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को नए संक्रमितों की पहचान के बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख 38 हजार 60 तक पहुंच गई है। वहीं इस बीच प्रदेश में 1933 मरीज डिस्चार्ज किए गए। इसके साथ ही कुल स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 9 लाख 97 हजार 8 तक पहुंच गई है। लगातार बढ़ रहे मरीजों के कारण प्रदेश में तकरीर मरीजों का आंकड़ा बड़ा है प्रदेश में फिलहाल 27 हजार 425 मरीजों का इलाज चल रहा है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के कारण 4 मरीजों की मौत दर्ज की गई है। इसके साथ ही प्रदेश में कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 13 हजार 627 तक पहुंच गया है।

इधर निगम ने की कार्रवाई
इधर नगर निगम की टीम ने 20 लोगों पर मास्क न लगाने को लेकर कार्रवाइर की है। इस दौरान 2900 रुपए का अर्थदंड वसूला और दोबारा बिना मास्क पकड़े जाने पर कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी दी। निगमायुक्त प्रकाश सर्वे ने बिना मास्क लगाए या नाक एवं मुंह को ठीक तरीके से कवर किए बिना घर से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। नोडल अधिकारी एवं उपायुक्त सुनील अग्रहरि ने बताया कि मास्क चेकिंग अभियान के तहत पैदल, साईकिल, दुपहिया एवं चार पहिया वाहनों को रोक-रोक कर तथा बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वालों पर कार्यवाही की जा रही है। टीम प्रमुख बाजार एवं व्यवसायिक क्षेत्रों का निरीक्षण कर मास्क नहीं लगाने तथा मास्क को केवल दिखावे के लिए लटका कर रखते हुए निकल रहे हैं ऐसे लोगों का मुस्तैदी से निरीक्षण कर कार्यवाही कर रहे हैं।

By admin