मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली नगर पालिका में भी कांग्रेस का ही अध्यक्ष चुना गया है। कांग्रेस के हेमेंद्र गोस्वामी ने बीजेपी की उम्मीदवार गायत्री देवांगन को 8 वोटों से हरा दिया है। यहां बीजेपी के दो पार्षदों ने क्रास वोटिंग की है।

22 पार्षदों वाले इस नगर पालिका में कांग्रेस प्रत्याशी को 13 और बीजेपी प्रत्याशी को सिर्फ 5 वोट ही मिले हैं, जबकि इस नगर पालिका में बीजेपी के 11 पार्षद थे। यहां बीेजेपी के 2 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है।

ऐसा है मुंगेली नपा के पार्षदों का आंकड़ा
जानकारी के मुताबिक 3 पार्षदों के वोट निरस्त हुए हैं। हालांकि बीजेपी के किन पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है यह साफ नहीं हो पाया है। इससे पहले हुए चुनाव में यहां कांग्रेस के 10 पार्षद जीतकर आए थे। वहींं एक निर्दलीय पार्षद भी था। इसी वजह से संभावना है कि एक निर्दलीय पार्षद और 2 बीजेपी के पार्षदों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष संतूलाल सोनकर नाली घोटाला मामले में जेल में हैं इस कारण वे मतदान नहीं कर सके। यहां कुल 21 पार्षदों ने ही मतदान किया है।

नाली घोटाले में बीजेपी समर्थित पूर्व अध्यक्ष को पद खाली करना पड़ा
बता दें कि मुंगेली नगर पालिका में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष संतुलाल सोनकर नाली घोटाले मामले में दोषी पाए गए थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था। बर्खास्तगी के बाद कार्यकारणी अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस के हेमेंद्र गोश्वामी को मनोनित किया गया था, जिसके बाद अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्टर को निर्वाचन करने के लिए पत्र लिखा था। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिसूचना जारी कर 5 जनवरी यानी आज चुनाव की तारीख तय की थी।

By admin