रायपुर। राजधानी रायपुर में नशीली दवाओं का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है। नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने की दिशा में पुलिस ने एक और बड़ी कार्यवाही की। पुलिस ने प्रतिबंधित नशीली टेबलेट नाइट्रोजेपम एवं अल्प्राजोलम के साथ 2 अंतर्राज्यीय सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ममरीन ड्राईव पास नशीली टेबलेट बेच रहे थे। आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग स्ट्रीप में रखें कुल 1,120 नग नाइट्रोजेपम एवं अल्प्राजोलम टेबलेट जब्त किया गया।
तेलीबांधा थाना प्रभारी सोनल ग्वाला ने बताया कि 19 जनवरी 2022 को सायबर सेल की टीम को सूचना मिली कि थाना तेलीबांधा क्षेत्रांतर्गत स्थित मरीन ड्राईव तालाब पास कुछ लड़के एक्टिवा वाहन में प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बेच रहे है। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में साइबल सेल और थाना की टीम ने मौके पर दबिश दी।
साइबर सेल और थाना की टीम ने मुखबिर के बताए हुलिए की पहचान कर उसके पास ग्राहक बनकर पहुंचे। इस दौरान टीम ने आरोपियों को चारों ओर से घेर रखा था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम रोहित सोनी, मो. चांद एवं करीम अली बताया।

गाड़ी की तलाशी में मिली नशीली दवाएं
पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के बाद उसकी गाड़ी एक्टिवा की तलाशी ली। जिसकी डिक्की में आरोपियों ने बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवा बरामद किया। पुलिस ने गाड़ी से अलग-अलग स्ट्रीप में रखें कुल 1120 नग नाइट्रोजेपम एवं अल्प्राजोलम प्रतिबंधित नशीली टेबलेट और उनकी गाड़ी एक्टिवा को जब्त किया है।
टीम के सदस्यों द्वारा उनके एक्टिवा वाहन की डिक्की की तलाशी लेने पर डिक्की में नाइट्रोजेपम एवं अल्प्राजोलम नामक प्रतिबंधित नशीली टेबलेट रखा होना पाया गया। उक्त प्रतिबंधित नशीली टेबलेट रखने के संबंध में वैध दस्तावेज या कागजात प्रस्तुत करने कहने पर उनके द्वारा किसी भी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या कागजात प्रस्तुत न कर टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अलग-अलग स्ट्रीप में रखें कुल 1120 नग नाइट्रोजेपम एवं अल्प्राजोलम प्रतिबंधित नशीली टेबलेट एवं एक्टिवा वाहन को जप्त किया जाकर आरोपियों के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 32/22 धारा 22(ग) नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही किया गया।

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तार
तेलीबांधा पुलिस ने मामले में अयोध्या नगर चंगोराभाठा निवासी रोहित सोनी (25) के साथ मो. चांद पिता मो सलीम (24) साल निवासी दलइ पड़ा कोर्ट के पास थाना सम्बलपुर सिटी जिला सम्बलपुर ओड़िसा और करीम अली पिता नियाज अली उम्र 30 साल निासी रेलवे कॉलोनी खरियार रोड थाना जोंक जिला नुआपाड़ा ओड़िसा को गिरफ्तार किया है।