भिलाई। सुपेला स्थित ज्वेलरी दुकान में आग लग गई। घटना रविवार दोपहर 2 बजे की बताई जा रही है। धमाके के साथ दुकान से आग की लपटे निकलने लगी थी। आगजनी की सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है। वहीं जब घटना घटी तक दुकान में काम चल रहा था। अचानक आग लगने से दुकान संचालक व उसका बेटा बाहर की आर निकल गए। पहले तो आसपास के लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया गया। इसके बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर पूरी तरह से काबू पाया। आग पर काबू पाने के बाद दुकान को खोला गया। अंदर का सारा सामान जल चुका था। आग लगने से नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका है।

मिली जानकारी के अनुसार सुपेला लक्ष्मी मार्केट स्थित जगदंबा ज्वेलर्स में रविवार दोपहर लगभग दो बजे आग लग गई। दुकान में सोने चांदी के जेवर बेचने के साथ ही मरम्मत का काम भी किया जाता था। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी। इससे दुकान में रखा एक छोटा सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट की आवाज सुनकर आसपास लोग जमा हो गए। आग इतनी तेजी से फैलने लगा कि दुकान संचालक व उसका बेटा बाहर निकल गए। इसके बाद फायर ब्रिगेड को फोन किया गया। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी आती आसपास के लोगों ने ही आग बुझाने का प्रयास किया। कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और आग पर पूरी तरह काबू पाया गया। इस घटना में दुकान संचालक का बेटा भी झुलस गया है। सुपेला पुलिस ने उसका मुलाहिजा कराया है।

हो सकता था बड़ा हादसा

सुपेला मार्केट में जिस दुकान में आगजनी हुई वहां रविवार के कारण काफी भीड़ भी रही। रविवार को सुपेला का बाजार आम दिनों की अपेक्षा अधिक भीड़भरा होता है। वहीं दुकान के आसपास बोरो की दुकानें भी हैं। जब आग फैलने लगी तो लोगों ने फायर ब्रिगेड का इंतजार करने के बजाय खुद ही आग बुझाना शुरू कर दिया था। स्थानीय पार्षद चंद्रशेखर गवई ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे तो देखा कि आग काफी फैल गई है। वहीं दुकान में ज्वेलरी का के लिए इस्तेमाल होने वाला छोटा सिलेंडर भी फट गया था। आसपास के लोगों की मदद से काफी हद तक आग बुझा लिया गया था। जिससे की आग दूसरी दुकानों तक नहीं फैल पाया।

By admin