रायपुर। राजधानी के चंदखुरी स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी में शुक्रवार 7 जनवरी को सुबह उप पुलिस अधीक्षकों के दसवें और ग्यारवें बैच की पासिंग आउट परेड हुई। वहीं शाम को एकाडमी के पांच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजीटिव आई।

इसके अलावा सीआईएसएफ के माना स्थित परिसर पुलिस मुख्यालय, रायपुर एम्स और जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज हॉस्टल में भी कई लोग संक्रमित हो गए है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस आयोजन में शामिल हुवे थे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के अब तक 10 लाख 17 हजार 356 मरीज मिले हैं। जिसमें से 9 लाख 94 हजार 063 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 9684 है। बीते कल प्रदेश में 44 हजार 773 नमूनों की जांच हुई। इस दौरान 2 हजार 828 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

इस मान से प्रदेश की संक्रमण दर खतरे के निशान को पार कर 6.32% तक पहुंच गई है। सबसे अधिक 899 केस अकेले रायपुर के हैं। हालात ऐसे हैं कि प्रशासन ने 45 इमारतों को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। गैर सरकारी संगठनों की मदद से सार्वजनिक स्थानों पर रोको-टोको अभियान शुरू हुआ है। इसके तहत स्वयंसेवक लोगों को मास्क पहने रहने और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए कह रहे हैं।

By admin