इंदौर। मध्य प्रदेश के फार्महाउस मामले में पुलिस जब जेसीबी से आरोपी का फार्म हाउस जमींदोज कर रही थी, उसी समय मुख्य आरोपी की पहली पत्नी पहुंच गई। वहीं दूसरी तरफ मानव तस्करी से जुड़े एंगल पर मध्य प्रदेश गृह विभाग ने भी उसकी जानकारी मांगी है।

दूसरी पत्नी के साथ आमानवीय कृत्य करने वाले राजेश विश्वकर्मा की पहली पत्नी कार्रवाई के दौरान मंगलिया स्थित राजेश के फार्म हाउस पहुंची थी। मामले में दुष्कर्मी राजेश विश्वकर्मा की पहली पत्नी ने कहा कि 2003 में उसकी लव मैरिज हुई थी। वह छावनी क्षेत्र के अग्रवाल परिवार से है।

पहली पत्नी ने बताया कि शादी के बाद चार-पांच साल सब अच्छा रहा। उसके बाद राजेश की हरकत सामने आने लगी। अय्याशी देखकर दोनों के बीच में विवाद शुरू हो गया। उन्होंने बताया वह बॉम्बे हॉस्पिटल क्षेत्र में शेखर प्लेनेट में राजेश के फ्लैट पर रहने चली गई। इस दौरान भी राजेश की गंभीर शिकायतें मिलने लगीं।

कार्रवाई के दौरान पहुंची पहली पत्नी ने पुलिस को जानकारी दी कि 2019 में राजेश यह बोलकर गया था कि वह काम से रायपुर जा रहा है। बाद में पता चला कि उसने एक लड़की से शादी कर ली। क्या करती उसके बाद मैंने उसने कोर्ट में गुजारा भत्ता देने और घरेलू हिंसा का प्रकरण दायर दिया। इस दौरान उसने अधिकारियों से आग्रह किया कि उसकी तीन बेटियां है। उसे देखते हुए उसके साथ न्याय किया जाए। इसलिए यह फॉर्म हाउस का कब्जा उसे सौंपा जाए।

इधर कड़ी कार्रवाई करते हुए दूसरी पत्नी के साथ हैवानियत करने वाले आरोपी पति का फ़ार्महाउस इन्दौर जिला प्रशासन ने ढहा दिया। पुलिस जेसीबी से आरोपी का फार्म हाउस जमींदोज कर दिया। इंदौर पुलिस सुबह आरोपी राजेश विश्वकर्मा के फार्म हाउस को तोड़ने पहुंच गई थी।

इधर गैंग रेप करवाने वाले मुख्य आरोपी राजेश सहित पांच आरोपियों को इंदौर पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मुख्य़ आरोपी समेत तीन लोगों को इंदौर से गिरफ्तार किया गया है। वहीं दो आरोपी को विपिन भदौरिया और आनंद साहनी को छत्तीसगढ़ के बेमेतरा से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर इंदौर आ रही है।

ये है पूरा मामला
आरोपी राजेश विश्वकर्मा पर छत्तीसगढ़ की शिक्षिका ने आरोप लगाया था कि पिछले एक साल से आरोपी उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दे रहा था। साथ ही अपने दोस्तों के साथ भी उसका रेप करवाता था। महिला राजेश के चंगुल से छूटने के बाद छत्तीसगढ़ पहुंची, जहां राजेश विश्वकर्मा ने महिला के परिवार को ख़त्म करने के लिए गुंडे भेजे थे। इसके बाद महिला ने इंदौर पहुंच कर शिप्रा थाने में पूरे मामले की एफ़आइआर दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने राजेश विश्वकर्मा को गिरफ़्तार किया था। राजेश के साथ उसका नौकर अंकेश बघेल, दोस्त विवेक विश्वकर्मा, विपिन भदौरया, आनंद सहानी को भी गिरफ्तार किया है।

आरोपी विपिन भदोरिया पर 25 से अधिक मामले दर्ज
पुलिस के अनुसार आरोपी विपिन भदोरिया पर इंदौर में 25 से अधिक मामले में केस दर्ज है। इसमें हत्या की कोशिश, बलवा और आर्म्स एक्ट में इंदौर के विभिन्न थानों में दर्ज है। बताया गया कि पुलिस बाकी सभी आरोपियों का रिकॉर्ड खंगाल रही है। पुलिस ने आरोपियों को इंदौर कोर्ट में पेश की। उसके बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया।