रायपुर। राजधानी रायपुर के डीडीनगर थाना क्षेत्र में बीते दिनों सड़क के किनारे एक बोलेरो वाहन संदिग्घ अवस्था में मिली थी। जिसकी तलाशी लेने पर गाड़ी में 80 किलो गांजा बरामद किया गया। डीडीनगर थाना पुलिस ने मामले में एक सप्ताह पर गांजा की तस्करी कर रहे ओडिशा के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी गांजा लेकर राजनांदगांव की ओर जा रहे थे। रायपुरा चौक के पास गाड़ी खराब हुई तो तस्कर मिस्त्री बुलाने के लिए टाटीबंध गए थे। वापसी आकर देखा कि गाड़ी के पास पुलिस खड़ी है तो दोनों डरकर वहां से भाग गए।

डीडीनगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 24 दिसंबर 2021 को थाना डीडी नगर पुलिस ने सरोना ओवर ब्रिज रिंग रोड नंबर-1 पास सिल्वर कलर की बोलेरो वाहन क्रमांक ओडी/26/8444 एवं वाहन के अंदर अलग-अलग बोरियों में रखें कुल 80 किलोग्राम गांजा कीमती लगभग 8 साख रूपये लावारिस हालत में जब्त किया था। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डीडी नगर में अपराध क्रमांक 537/21 धारा 20 बी नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया था।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना डीडी नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करते हुए प्रकरण में बोलेरो वाहन क्रमांक ओ डी/26/8444 के स्वामी की पहचान नुआपाड़ा ओडिशा निवासी जलसाय डनसेना के रूप में की। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा नुवापाड़ा रवाना होकर आरोपी की पतासाजी करते हुए जलसाय डनसेना को पकड़कर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने साथी डिगेश्वर डनसेना के साथ मिलकर गांजा की तस्करी करना एवं वाहन को लावारिस हालत में छोड़कर फरार होना स्वीकार किया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में संलिप्त आरोपी डिगेश्वर डनसेना को भी पकड़ा गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग ओडिशा से उक्त बोलेरो वाहन में गांजा भरकर गांजा की तस्करी हेतु निकले थे। इसी दौरान रायपुर में अचानक बोलेरो वाहन खराब हो गई, जिसे खड़ी कर बनवाने के लिए टाटीबंध मिस्त्री बुलाने गए थे। दोनों आरोपी वापस आकर देखें तो वाहन के पास पुलिस मौजूद थी एवं लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी थी। जिससे डरकर दोनों आरोपी फरार हो गये थे। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

इनकी हुई गिरफ्तारी
पुलिस ने मामले में जलसाय डनसेना पिता नान्हू राम डनसेना उम्र 36 साल निवासी महुवाभाठा वार्ड क्रमांक 13 जिला नुआपाड़ा ओडिशा और डिगेश्वर डनसेना पिता रामजी डनसेना उम्र 23 साल निवासी धरमबांधा इंदिरा आवास जिला नुआपाड़ा ओडिशा को गिरफ्तार किया है।

By admin