रायपुर। राजधानी के रेलवे स्टेशन से इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) और RPF की संयुक्त टीम ने दुरंतो एक्सप्रेस के एक अंतरराष्ट्रीय सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है। आऱोपी के पास से 3.332 किलोग्राम सोना जब्त किया गया। जब्त सोने की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक है।

डीआरआई और आरपीएफ की टीम ने मुखबिर सूचना के आधार पर गाड़ी संख्या 12262 हावड़ा-सीएसटीएम दुरंतो एक्सप्रेस के रायपुर पहुंचने पर ट्रेन की उस एच 1 कोच के पास पहुंचे। डीआरआई और आरपीएफ की टीम को देखकर एक व्यक्ति ट्रेन से नीचे उतकर भागने की कोशिश करने लगा। जिसे रोककर पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अनिल नारायण रजाई, पिता-नारायण रजाई, उम्र 44 वर्ष साकिन सोना रेस्टोरेंट के पास गांधीबाग नागपुर बताया।

तलाशी लेने पर उसके कमर में कपड़े से लपेटे 20 नग सोने की बिस्किट और एक नग सोने की ईंट मिला। जिसका कुल वजन 3 किलो 332 ग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत एक करो़ड पचास लाख रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध राजस्व आसूचना निदेशालय रायपुर द्वारा अपराध क्रमांक 03/22 धारा 135 सीमा शुल्क अधिनियम 1962 दिनांक 19.01.22 पंजीबद्ध कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

गुरुवार को डीआरआई की चार सदस्यीय टीम ने आरपीएफ के जवानों की मदद से कार्रवाई की है। दुरंतो एक्सप्रेस हावड़ा जंक्शन से बिलासपुर, रायपुर होते हुए मुंबई जा रही थी, लेकिन डीआरआई की टीम रायपुर स्टेशन पर अपनी पुख्ता सूचना के साथ पहुंची और तस्करी के मामले का पर्दाफाश कर दिया है। डीआरआई की विशेष टीम अब पूरे तस्करी में मुख्य आधार की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि डीआरआई की टीम जल्द कई अन्य राज्यों में दबिश दे सकती है।