रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मंत्रालय एवं समस्त विभाग अध्यक्ष कार्यालयों के संचालन वर्क फ्रॉम होम के आदेश जारी किए गए हैं।

जारी आदेश के अनुसार राज्य में कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के नियंत्रण के लिए राज्य शासन ने मंत्रालय एवं समस्त विभागाध्यक्ष कार्यालयों में शासकीय कार्य संलाचन के लिए निम्नानुसार कार्यवाही संपादन का निर्णय लिया है।

वर्तमान में कोरना के फैलाव की स्थिति को देखते हुए कोविड-19 संबंधित असुविधा होने पर भारसाधक सचिव और विभागाध्यक्ष वर्क फार्म होम से कार्य कर सकेंगे। जिन कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं है वे कर्मचारी वर्क फार्म होम कार्य कर सकेंगे। साथ ही ऐसे अधिकारी जिन्हें कोविड-19 से संबंधित ऐसी कोई असुविधा हो जिससे वह कार्यालय आने में असमर्थ हो वे भी वर्क फार्म होम कर सकेंगे।

सामान्य प्रशासन विभाग छत्तीसगढ़ शासन के संयुक्त सचिव संजय अग्रवाल ने इस संबध में आदेश जारी किया है। उन्होंने जारी आदेश में कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी बिना पूर्व अनुमित के मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे और मोबाइल के माध्यम से हमेशा संबंधित अधिकारियों से संपर्क में रहेंगे। आवश्यकता पड़ने पर उन्हें दफ्तर बुलाया जा सके।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रचार तेजी से फैल रहा है। जिसके वजह से शासन द्वारा समय-समय पर नियमों में बदलाव किया जा रहा है। बीते 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में 4120 नए कोरोनावायरस मामले सामने आए। इस दौरान राजधानी रायपुर में सर्वाधिक 1185 केस सामने आए। छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर के साथ ही बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, जांजगीर चांपा, जसपुर, रायगए जिले भी प्रभावित हो रहे हैं। इस दौरान देखा गया है कि सरकारी कर्मचारी व हेल्थ वर्कर से बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं इसे देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग ने वर्क फ्रॉम होम का निर्देश जारी किया है।

By admin