धमतरी। संक्रमण मामले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक जम्मेदार अधिकारी जो कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। फिर भी वे ड्यूटी में नजर आ रहे हैं। जबकि उन्हें विभाग से होम आइसोलेशन में रहने के आदेश दिया गया है।

प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के मामले के बाद भी जिले के सीएमएचओ कार्यालय में पदस्थ राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक (डीपीएम) की अनदेखी सामने आई है। राजीव सिंह बघेल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उसके बाद भी कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए वह अपनी ड्यूटी करने में लगे हुए हैं।

विभाग से मिली मिली जानकारी के अनुसार खुद संक्रमित होने के बाद भी डीपीएम ने घर के सदस्य दो बेटियों को सोमवार को ट्यूशन भी भेज दिया, जबकि उन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीएमएचओ डॉ. डीके तुर्रे ने होम आइसोलेशन के लिए पत्र लिखा है।

पत्र में सीएमएचओ ने कहा कि 29 जनवरी को DPM राजीव बघेल का कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद उन्हे आदेश दिया गया था कि 29 जनवरी से 4 फरवरी तक 7 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रहें। उसके बाद भी डीपीएम राजीव बघेल ऑफिस आ रहे हैं।

वहीं सीएमएचओ ने इस मामले में कहा कि, इस विषय में मुझे जानकारी नहीं है, अगर इस मामले में कोई शिकायत आती है तो नोटिस जारी कर डीपीएम राजीव बघेल से जानकारी मांगी जाएगी। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि डीपीएम की मनमानी के कारण अब उनको कोरोना संक्रमित होने का डर सता रहा है।

वर्तमान में देश में लगातार बढ़ती कोरोना मृतकों की संख्या ने लोगों को एक बार फिर से डराना शुरू कर दिया है। आंकड़े प्रतिदिन डराने वाले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ मंत्रालय के सोमवार के आंकडे के अनुसार बीते 24 घंटे में 2 लाख 9 हजार 918 लोग संक्रमित हो गए हैं, जबकि 959 लोगों की मौत हो गई है। सक्रिय मामलों की बात करें तो यह अभी भी 18 लाख के पार है यानी कि देश में कुल 18 लाख 31 हजार 268 लोग (18,31,268) अब भी संक्रमित हैं। वहीं सबसे अधिक चिंता की बात यह है कि कोरोना मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।