रांची। झारखंड के रांची में लंबे समय से नशे का कारोबार चल रहा था। कारोबार कौन चला रहा है, सप्लाई कौन करता है इसका पता नहीं चल पा रहा था। मुखबीर से पता चला कि नशे की पुड़िया सप्लाई करने वाली कोई और नहीं एक महिला है, जो लेडी ड्रग पेडलर के रूप में स्कूटी से ड्रग की सप्लाई करती है।

पुलिस ने बताया कि स्कूटी से घूम-घूम कर अवैध कारोबार कर वह लाखों रुपए कमाई ही। जैसे ही ग्राहक का फोन आता है वह निर्धारित जगह पर पहुंच कर मांग के अनुसार पुड़िया थमा देती है और पैसे लेकर चली जाती है।

जब वह पकड़ाई तब पुलिस को पता चला कि इस कारोबार में कोई और नहीं एक महिला लगी हुई है। पुलिस से बचने के लिए वह छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर ड्रग की सप्लाई करती है। सूचना पर पुलिस ने सुजाता सेन नाम की महिला की स्कूटी की जांच की, तो ड्रग बरामद हुआ।

गिरफ्तार सुजाता सेन नाम की महिला ने बताया कि वह एक साल से इस कारोबार में लगी हुई है। पुलिस से बचने के लिए वह केवल नियमित ग्राहकों को ही ड्रग सप्लाई करती है।

रांची के लोअर बाजार इलाके से गिरफ्तार महिला ने बताया कि किसी को भी उस पर शक न हो इसलिए वह स्कूटी से ही ड्रग सप्लाई करने जाती थी। बताया कि ग्राहक का जैसे फोन आता था बताए स्थान पर पहुंच जाती थी और ड्रग की पुड़िया थमाकर चली जाती थी। उन्होंने बताया कि इसके बदले वर अधिक दाम वसूलती थी।

सुजाता ड्रग सप्लाई में सावधान रहती थी। इसके लिए वह छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर स्कूटी की डिग्गी में रखती थी। उस पर ब्राउन शुगर सप्लाई का भी शक था, पर उसके पास से नहीं मिला।

लोअर बाजार थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि इस कारोबार के आरोप में महिला पहले भी जेल जा चुकी है। छूटने के बाद वह फिर से यह कारोबार शुरू कर दी। सूचना के आधार पर योजना बनाकर उसे गिरफ्तार किया गया है।

By admin