रायपुर। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में फिर एक ग्रामीण की पीट पीटकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने हत्या करने के बाद ग्रामीण का शव सड़क किनारे फेंक दिया। करीब 20 की संख्या में गांव पहुंचे नक्सलियों ने पहेल ग्रामीण को घर से उठाया। फिर वारदात को अंजाम दिया। ग्रामीण की हत्या नक्सलियों के इंद्रावती कमेटी ने की। मामला बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के ग्राम केतुलनार का है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बीजापुर एसडीओपी अभिनव उपाध्याय ने बताया कि ग्राम केतुलनार निवासी जगत सोढ़ी (50) अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था। सोमवार-मंगलवार की रात नक्सलियों की इंद्रवाती एरिया कमेटी के वर्दीधारी नक्सली गांव पहुंचे और जगत सोढ़ी के घर आ धमके। नक्सलियों ने पहले ग्रामीण को घर से उठाकर ले गए। नक्सलियों ने जगत पर पुलिस मुखबिरी के आरोप पर डंडे से पिटाई कर हत्या कर दी। ग्रामीण की हत्या के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए।

रुपये की डिमांड की होगी: पुलिस
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक ग्रामीण जगत सोढ़ी कुतलनार में किराना की दुकान चलाता था। ग्रामीण का पुलिस से कोई संबंध नहीं था। पुलिस का कहना है कि नक्सलियों ने ग्रामीण से रुपये की डिमांड की होगी और नहीं देने पर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। जांच के बाद ही हत्या का कारण स्पष्ट हो सकता है। बता दें कि नक्सलियों ने इससे पहले जन अदालत में तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी थी।

By admin