रायपुर। धरसींवा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहदा के पास 14 जनवरी को एक युवक का शव खेत के पास गोठान रोड नाली में मिला। पीएम रिपोर्ट में युवक की मौत गला दबाने से होने की बात सामने आई। जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में धरसींवा पुलिस ने मृतक के दोस्त को गिरफ्तार किया। आरोपी युवक ने बताया कि उसे शक था कि मृतक का उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध है। इसी कारण उनसे वारदात को अंजाम दिया। मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मोहदा सिलयारी के सरपंच भरत रात्रे ने 14 जनवरी को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि गांव के गोठान रोड नाली में एक अज्ञात व्यक्ति मृत अवस्था पर पड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका का मुआयना किया तो पाया कि मृत युवक के नाक और कान से खून निकल रहा है।

मृतक की पहचान मनोज कुमार पिता प्रदीप कुमार अलौर लुधियाना के रुप में की गई। मृतक के गले में कसने का निशान और नाक से खून निकल रहा था। शार्ट पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण Nature of death es Homicidal in Nature लिखा था। मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया।

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी प्रशांत अग्रवाल मामले की पड़ताल प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। धरसींवा थाना की टीम अज्ञात आरोपी की पतासाजी में जुट गई। टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी सहित अन्य लोगों से विस्तृत पूछताछ की। मृतक मनोज के संबंध में तस्दीकी के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक सिलयारी स्थित फार्चून कंपनी में काम करता था तथा उसे अंतिम बार उसी कंपनी में काम करने वाले उसके साथी दुलेश्वर पात्रे उर्फ राजा के साथ देखा गया था। जिस पर टीम ने दुलेश्वर को पकड़कर पूछताछ की।

पहले उसने बार-बार अपना बयान बदला फिर कड़ाई से पूछताछ में दुलेश्वर ने मनोज कुमार ही हत्या करना स्वीकार किया। पूछताछ में दुलेश्वरने बताया कि मृतक मनोज कुमार उसका साथी था तथा उसका आरोपी के घर आना-जाना था। इसी दौरान आरोपी को जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक का उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध है। जिस पर आरोपी ने मृतक की हत्या करने की योजना बना डालीं।

13 जनवरी को शाम को आरोपी अपने मोटर सायकल में मृतक मनोज को बैठाकर ले गया तथा कुर्रा स्थित शराब दुकान से शराब खरीदा एवं मृतक को छककर शराब पिलाया जिससे उसे बहुत नशा हो गया एवं आरोपी ने स्वयं कम शराब पिया। इसके बाद आरोपी ने मनोज कुमार को घटना स्थल पास ले जाकर नाली में धकेल कर गिरा दिया तथा उसके उपर कूद – कूदकर उसे अधमरा कर दिया एवं पास रखें गमछे से मृतक मनोज कुमार की हत्या कर फरार हो गया। आरोपी दुलेश्वर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं गमछा को जप्त कर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया।

By admin