रायपुर। गरियाबंद जिले की पुलिस ने लाख रुपये के हीरा पत्थर के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हीरा को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था, इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा।

गरियाबंद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अमलीपदर थाना ग्राम धुरवागुड़ी नाला के पास एक व्यक्ति 71 नग हीरा पत्थर बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। मुखबिर की सूचना से थाना प्रभारी नवीन राजपूत के द्वारा वरिष्ठ अधिकारिओं को अवगत कराया।

जिस पर अति पुलिस अधीक्षक चन्द्र सिंह ठाकुर , अनुविभागीय अधिकारी मैनपुर रूपेश डाण्डे , अनुविभागीय अधिकारी गरियाबंद पुष्पेन्द्र नायक के मार्गदर्शन के आधार पर ग्राम धुरवागुडी नाला पुल के पास उक्त संदिग्ध को रोका गया। पूछताछ में संदिग्ध ने अपना नाम जगमोहन नागेश उम्र 40 साल निवासी पुरवागुडी थाना अमलीपदर बताया।

तलाशी लेने पर एक कागज पर छोटा- बड़ा सफेद, भूरा रंग का करीब 71 नग हीरा पत्थर बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि हीरा का वजन 24 कैरेट वजनी 10 लाख रुपये है। आरोपी के कब्जे से एक नग मोबाईल भी जब्त किया गया।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने पायलीखण्ड प्रतिबंधित क्षेत्र से खुदाई कर स्वयं के लाभ के लिए हीरा की चोरी की। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायायिक रिमाण्ड पर भेज दिया गया।

कार्यवाई में इनका रहा सहयोग

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी अमलीपदर नवीन राजपूत सउनि संतराम साहू , प्रआर नकूल सोरी एवं स्पेशल टीम प्रआर अंगद राव , मुडामणी देव, दीप्तनाच प्रधान आरक्षक सुशील पाठक, यादराम ध्रुव, जय प्रकाश मिश्रा, रवि सिन्हा, हरीश साहू, रिजवान, रूपेश जायसवाल का योगदान रहा।

By admin