जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में करोड़ों के मांगलिक समारोह का इन दिनों बड़ी चर्चा है। इनकी फोटो खूब वायरल हो रही है। एक आम परिवार की दुल्हन हेलीकॉप्टर में बारात लेकर पहुंची, तो लोग अवाक सा देखने लगे। हेलीकॉप्टर की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए

इस शाही शादी समारोह के अनुसार बस्तर के घने जंगलों की हरियाली के साथ जिला मुख्यालय जगदलपुर से बारात जंगल बाहुल्य बीजापुर जिला पहुंची। बताया गया कि शाही अंदाज में हुई इस शादी समारोह में करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। शादी से रिसेप्शन तक हर फंक्शन अलग अंदाज में किया गया। संभवत: बस्तर में पहली बार इस अंदाज में कोई शादी और रिसेप्शन आयोजित किया गया, जो स्थानीय मीडिया की सुर्खियां भी बनीं।

मांगलिक आयोजन की मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर में रहने वाले कॉंट्रेक्टर सुरेश चन्द्राकर की शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। शादी के शाही अंदाज और उसमें किए गए खर्च को लेकर लोगों में कौतूहल है। सुरेश की शादी इस वजह से भी चर्चा में है क्योंकि उनकी दुल्हन रेणुका वर्मा हेलीकॉप्टर में बारात लेकर जगदलपुर से बीजापुर पहुंची।

बीजापुर में सुरेश चन्द्राकर और रेणुका वर्मा का विवाह 23 दिसंबर 2021 को हुआ। तय समारोह के अनुसार इस दिन सुबह दुल्हन जगदलपुर से सजधज कर हेलीकॉप्टर में बैठी और ससुराल बीजापुर के लिए उड़ान भरी। इस दौरान दुल्हन की हेलीकॉपटर में बैठी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं।

बस्तर से बीजापुर पहुंचने पर दुल्हन का बाजेगाजे के साथ स्वागत ससुराल पक्ष से दूल्हे के परिवार और इस्टमित्रों ने हेलीपैड पर किया। इसके बाद शादी के कार्यक्रम स्थल तक मर्सडीज कार में ले जाया गया। 23 दिसंबर को शादी के बाद 24 दिसंबर को दोनों का रिसेप्शन कार्यक्रम बीजापुर में शाही अंदाज में रखा गया।

बता दें कि सुरेश चन्द्राकर पेशे से ए कैटेगरी के ठेकेदार हैं। इसके अलावा महार समाज व बौद्ध महासंघ छत्तीसगढ़ के बीजापुर के वे जिला अध्यक्ष भी हैं। रेणुका वर्मा मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। बता दें कि महार समाज में दूल्हन द्वारा दुल्हे के घर बारात ले जाने की परंपरा है।

दुल्हा सुरेश चन्द्राकर से मिली जानकारी के मुताबिक विवाह कार्यक्रम में करीब 3 करोड़ रुपये खर्च किए गए। सुरेश का दावा है कि शादी का पूरा खर्च उन्होंने ही वहन किया है। बताया जा रहा है कि बीजापुर जिले में शाही अंदाज में इस तरह की शादी के कार्यक्रम पहली बार आयोजित किए गए।

समारोह की एक खासियत ये रही कि सुरेश और रेणुका के रिसेप्शन कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए रसिया से कलाकारों की एक टीम बुलाई गई थी। रिसेप्शन में भोजन से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाएं भी शाही अंदाज में की गई थींं।