रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घर पर जल्द ही लक्ष्मी का आगमन होने वाला है। उनके स्वागत में शहनाई बजने वाली है। बहू के आगमन की तैयारी शुरू हो गई है। इसी के तहत इकलौते बेटे चैतन्य बघेल की सगाई समारोह का आज आयोजन हुआ।

रायपुर की ही रहने वाली ख्याती वर्मा के साथ चैतन्य की सगाई राजधानी रायपुर स्थित ललित महल में मंगलवार को संपन्न हुई। रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के परिवार के साथ ही करीबी मित्रों व नेताओं की उपस्थिति में सगाई दोपहर को रखी गई थी।

मांगलिक कार्यक्रम की मिली जानकारी के मुताबिक सीएम भूपेश बघेल की बहू बनने जा रही ख्याती वर्मा मूलत: भाटापारा की रहने वाली हैं। शादी कब होगी इसकी तारीख अभी तय नहीं हो पाई है। परिवारिक सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि कोविड को देखते हुए तारीख तय की जाएगी। सबकुछ ठीक रहा तो आगामी महीने में शादी समारोह रखा जाएगा।

करीबी सूत्रों के अनुसार ख्याती वर्मा का परिवार एक कृषक परिवार है। ख्याती के पिता का नाम स्व. सुशील वर्मा व माता का नाम भावना वर्मा है। ख्याती का एक भाई हर्षित वर्मा हैं। ख्याती वर्मा ने बीकॉम के बाद एमबीए की पढ़ाई की है। फिलहाल वे एक इंटरनेशनल निजी बैंक में उच्च पद पर कार्यरत हैं। उनका परिवार किसानी के साथ ही समाजिक गतिविधियों से भी जुड़ा हुआ है, पर उनका कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है।

किसान परिवार से ही हैं सीएम
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी किसान परिवार से ही नाता रखते हैं। छत्तीसगढ़ के पहले किसान मुख्यमंत्री के तौर पर भी कहा जाता है। चैतन्य उर्फ बिट्टू सीएम भूपेश बघेल की तीन बेटियों के साथ एकलौते बेटे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सगाई कार्यक्रम को ज्यादा भव्यता नहीं दी गई थी। परिवार से जुड़े करीबी लोगों के मुताबिक आगामी महीने में ही शादी की तिथि भी तय होगी।

By admin