इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में क्राइम ब्रांच ने दो हीरा तस्करों को पकड़ा है। उनके पास से 55 नग हीरा जब्त किया गया है। दोनों आरोपी गरियाबंद (छत्तीसगढ़) से हीरा चोरी कर यहां खपाते थे। हिरासत में लेकर पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है कि वे कब से तस्करी कर रहे हैं।

बताया गया कि छत्तीसगढ़ से हीरा चुराकर वे पकड़े जाने के डर से मध्य प्रदेश में बेचते थे। आरोपियों से बहुत से हीरे बरामद किए गए हैं। आरोपी इंदौर और आस-पास के जिलों में सस्ते दामों पर चोरी के हीरों को खपाने जाते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास इतना अधित हीरा जब्त किया कि, उसे देखकर सिर चकरा गया।

पुलिस विभाग को हीरा तस्करी की सूचना मिली थी। इसी के तहत चौक-चौराहों व बाजरों में नजर रखी गई थी। सूचना पर हीरे की चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को धर दबोचा। बताया गया कि दोनों आरोपी लाभ के लिए चोरी के हीरे सस्ते दामों पर बेचने के फिराक में घूम रहे थे। आरोपियों के पास से कुल 55 नग हीरे और 2 मोबाइल जब्त किए गए हैं।

आरोपियों की तलाशी ली गई, तो उनके पास से 55 नग हीरे जब्त किए हैं। जब्त हीरे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 3 लाख, 51 हजार रुपए आंकी गई है।

परदेशीपुरा शिव मंदिर के पास पकड़ाए
पुलिस ने बताया कि क्राईम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक परदेशीपुरा शिव मंदिर के पास चोरी के हीरो को ओने-पोने दामों पर बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच के जवानों ने मुखबिर की बताई जगह पर शिव मंदिर के पास से दोनों आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा।

तलाशी में मिले 55 नग हीरे
दोनों आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम तेजा उर्फ अशोक और विक्की उर्फ विक्रम बताया। आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से 55 नग हीरा बरामद हुआ। पुलिस ने माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। सख्ती से पूछताछ करने पर बताया कि वे छत्तीसगढ़ के गरियाबंद क्षेत्र से होरों को चोरी कर लाते हैं। जब्त हीरे की कीमत 3 लाख, 51 हजार रुपए आंकी गई है।

By admin