भिलाई। स्पर्श मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल सुपेला में कोविड को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्पर्श हॉस्पिटल में कोविड केयर के लिए अलग यूनिट बनाया गया है। जहां कोविड-19 वाले मरीजों की अलग से जांच की जाएगी। स्पर्श में इन दिनों विशेष एहतियात बरती जा रही है। एंट्री गेट पर ही लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। अस्पताल में प्रवेश करने से पहले यह देखा जा रहा है कि मरीज में कहीं कोविड के लक्षण तो नहीं है। यदि कोविड के लक्षणों वाले मरीज आते हैं तो उन्हें अलग से बने कोविड यूनिट की ओर भेजा जा रहा है।

स्पर्श मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ दीपक वर्मा ने बताया है कि स्पर्श हॉस्पिटल हमेशा से ही स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति गंभीर रहा है। विशेषकर कोरोना संक्रमण के दौरान पिछले 2 साल से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। कोरोना की पहली व दूसरी लहर में संक्रमन पर काबू पाने व मरीजों का बेहतर इलाज करने में स्पर्श हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम ने सफलता पाई है।

डॉ दीपक वर्मा ने बताया कि वर्तमान में तीसरी लहर का प्रकोप है इसे देखते हुए स्पर्श हॉस्पिटल में विशेष तैयारियां की गई है। बुखार के मरीजों को देखने के लिए 5 डॉक्टरों की टीम 24 घंटे में सेवा में लगाई गई है। इनमें विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ ही छाती रोग विशेषज्ञ को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा अस्पताल में रैपिड एंटीजन टेस्ट व आरटीपीसीआर जांच की सुविधा दी जा रही है। हमारा यह प्रयास है कि कोविड-19 की जांच के बाद रिपोर्ट तेजी से उपलब्ध कराया जाए, ताकि संक्रमण को रोकने में मदद मिल सके। डॉ दीपक वर्मा ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों से भी अपील की है कि सावधानी बरतें, मास्क का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंसिंग पर फोकस रखें। सर्दी, खांसी व बुखार आने पर तत्काल डॉक्टर की सलाह लें।

By admin