रायपुर। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय आपात बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी जिलों को अलर्ट रहने की सलाह दी और रोजाना हो रही जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए प्रदेश में खुले पहली से पांचवी तक के स्कूल बंद होंगे। मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में यह संकेत मिले है कि जल्द ही प्रायमरी स्कूल बंद करने के आदेश जारी हो सकते है।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए कहा है। उन्होंने सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

बैठक में यह रहे मौजूद

बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डा. शिव कुमार डहरिया, पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर सहित गृह विभाग, जीएडी विभाग के कई शीर्ष अधिकारी मौजूद थे। कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री ने सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा है साथ ही रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है।

डीआईजी डा. संजीव शुक्ला की रिपोर्ट भी पाजीटिव

प्रदेश के हर जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है। डीआईजी सीआईडी डा. संजीव शुक्ला की रिपोर्ट भी पाजीटिव आई है। बतादें कि रविवार जनवरी को प्रदेश में 290 संक्रमितों की पहचान की गई। जिसमें सबसे अधिक जशपुर में संक्रमित मिले। वहीं प्रदेश की पाजीटिविटी दर 1.81 फीसद रही। रविवार को प्रदेश में 15 हजार 978 लोगों की जांच की गई।

By admin