रायपुर। अपनी महिला साथी पर कमेंट करने आक्रोशित होकर आरोपी हेमंत ने गुलशन की हत्या कर दी। घटना 2 जनवरी 2022 की है। घटना के बाद से आरोपी युवक फरार था। डीडीनगर थाना पुलिस और साइबर सेल ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्ज से घटना में प्रयुक्त बाइक और चाकू को बरामद कर लिया है।

डीडीनगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रवि सिन्हा ने थाना डीडी नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अमरपुरी काली मंदिर में रहता है। 2 जनवरी को प्रार्थी अपने दोस्त गुलशन एवं कमलेश सिन्हा के साथ पाटन घुमने गया था। रवि अपनी मोटर साइिकल सीडी डिलक्स में गुलशन यादव को बैठाया था एवं कमलेश सिन्हा अपनी मोटर साइिकल में था। तीनों पाटन से घुमने के बाद वापस रायपुर आकर गुलशन यादव को महोबा बाजार छोड़ने जा रहे थे।

करीबन 8 बजे सुन्दर नगर रोड में मोटर साइिकल ऐवेन्जर का चालक जो अपने पीछे एक लड़की को बैठाया था जो प्रार्थी के मोटर साइिकल के बाजू में आकर मोटर सायकल को लात मारा। जिस पर प्रार्थी आगे बढ़ गया। प्रार्थी डंगनिया मोड के पास अपने मोटर सायकल को मोड़ ही रहा था तभी बाजू में चल रहा मोटर सायकल ऐवेन्जर का अज्ञात चालक अपनी मोटर सायकल को रोककर खड़ी कर भागते हुए आकर अपने पास रखें चाकू से प्रार्थी के मोटर साइिकल के पीछे बैठे गुलशन यादव पर लगातार वारकर भाग गया।

जिससे गुलशन यादव के पीछे पीठ तरफ से खून निकाल रहा था तब प्रार्थी एवं कमलेश सिन्हा ईलाज हेतु गुलशन कुमार यादव को एम्स अस्पताल ले गए एवं उसके छोटे भाई सुनील को फोन कर घटना की जानकारी दिए। गुलशन यादव को उसके घर वाले दिनांक 4 जनवरी 22 को ईलाज के लिए उपाध्याय अस्पताल महोबा बाजार में भर्ती किये थे जहां ईलाज के दौरान 5 जनवरी को गुलशन की मृत्यु हो गई। ऐवेन्जर मोटर सायकल के अज्ञात चालक ने हत्या करने की नियत से गुलशन कुमार यादव की चाकू मारकर हत्या कर दिया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 11/22 धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

प्रारंभिक जांच में पुलिस को कई अहम सुराग मिले। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त वाहन के नंबर को चिन्हांकित करने में सफलता हासिल की। जिसके बाद गुढ़ियारी रायपुर निवासी हेमंत कुमार यादव से कड़ाई से पूछताछ की गई। जिस पर हेमेंत ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि दिनांक घटना को ही कुछ समय पूर्व आरोपी हेमंत अपनी महिला साथी के साथ डीडी नगर क्षेत्र में मोटर सायकल में घुम रहा था इसी दौरान मृतक एवं उसके साथी आरोपी के मोटर सायकल के पीछे आकर आरोपी के मोटर सायकल में सवार उसकी महिला साथी पर कमेंट्स कर रहे थे, जिससे आवेशित होकर आरोपी हेमंत कुमार यादव ने गुलशन कुमार यादव पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किया एवं फरार हो गया।

By admin