रायपुर। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की तारीख बढ़ाए जाने की मांग को कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक लगभग 70 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी हो चुकी है। और एक करोड़ पांच लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा गया है। ऐसे में हमें लगता है खरीदी की मियाद से पहले ही धान खरीदी के सारे लक्ष्य हम पूरा कर लेंगे। ऐसे में धान खरीदी की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी।

कृषि मंत्री ने कहा कि प्रदेश में धान खरीदी की रफ्तार अच्छी है, इसलिए तारीख आगे बढ़ाने की कोई जरूरत ही नहीं है। वहीं राज्य में प्रशासनिक सर्जरी पर चौबे बोले- ये रूटीन का काम है, परिवर्तन होता रहता है। इसे दूसरे नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों पर कृषि मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा कर रहे हैं। कुछ जिलों में लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं।

जिन- जिन जिलों में संक्रमण दर लगातार बढ़ रहा है, वहां किस तरीके से प्रतिबंध लगाया जाए, हॉस्पिटल की कैसी व्यवस्था की जाए… मैन पावर और अन्य व्यवस्थाएं कैसी की जाएं इस संदर्भ में सीएम ने स्पष्ट निर्देश दे दिए हैं। प्रदेश में अभी किसी भी प्रकार की व्यवसायिक, व्यापारिक और औद्योगिक गतिविधियों को बंद करने जैसी स्थिति नहीं है।

By admin