कोरबा। जिले में कबाड़ कबाड़ चोर हाईटेंशन टावर के बेस में लगे एंगल काट कर ले गए। जिससे टावर झुक गया। बिजली विभाग के संज्ञान में आने के बाद मरम्मत के लिए मेन सप्लाई बंद करनी पड़ी। इससे कोरबा के ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही सरगुजा संभाग के 4 जिलों की बिजली गुल हो गई। वहीं ट्रांसमिशन कंपनी के कर्मी सुधार कार्य में जुटे हुए हैं।

बताया जाता है उक्त टावर को लेकर बिजली कंपनी के मैदानी अमले को जानकारी होगी पेट्रोलिंग पर निकले मैदानी अमले ने कोरबा के छोरी ग्राम के पास वंदना पावर प्लांट की बंद लाइन के टावर को झुका हुआ देखा। उस टावर के तार उसके नीचे से गुजरे 220 केवी लाइन के अर्थिंग से टकरा रहे थे। कर्मियों ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी और किसी भी संभावित खतरे को देखते हुए तत्काल बिजली सप्लाई बंद करवाई गई।

इसके कारण कोरबा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही सरगुजा संभाग के बलरामपुर सूरजपुर कोरिया व अंबिकापुर में बिजली सप्लाई बाधित हो गई। सुधार कार्य के कारण इन क्षेत्रों में बिजली बंद है हालांकि बिजली विभाग उक्त क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति जारी रखने के लिए प्रयासरत है। इधर टावर का बेस काटकर ले गए अज्ञात चोरों के खिलाफ बिजली विभाग ने पुलिस ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश में शुरू कर दी है।

By admin