भिलाई। बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जिला स्तर पर किए जा रहे वैक्सीनेशन को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। खासकर स्कूलों में टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्राचार्यों द्वारा पूर्ण सहयोग किया जा रहा है। एक ओर जहां बच्चों के टीकाकरण को लेकर पालक सजगता दिखा रहे हैं वहीं स्कूलों में भी स्पॉट टीकाकरण बेहतर तरीके से किया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि जिले के तीन स्कूलों में वैक्सीनेशन का शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा कर लिया गया है।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक कैंप 2 शासकीय स्कूल, पावरहाउस एवं शासकीय हाईस्कूल पुलगांव में लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। यहां शासन द्वारा निर्धारित आयु वर्ग 15 से 18 वर्ष के हितग्राही सभी बच्चों को टीका लगाया जा चुका है। कैंप 2 स्कूल की प्राचार्य शैलजा राजेंद्रन ऐसे बच्चों के घर तक पहुंची जिनके पालक टीका लगाने में आनाकानी कर रहे थे। टीकाकरण के लिए बच्चों को स्कूल ही नहीं भेज रहे थे। ऐसे पालकों के घर पहुंचकर प्राचार्य शैलजा राजेन्द्र ने समझाया और टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। स्कूल में भी बैठक लेकर पालकों को कोरोना के बढ़ते खतरे से अवगत कराया।

प्राचार्य शैलजा राजेन्द्रन ने बताया कि स्कूल में 64 बच्चों को टीके लगने थे और सबको टीके लगवा दिए गये। इसी प्रकार शासकीय हाईस्कूल पुलगांव में भी 48 बच्चों को टीका लगना था और सभी बच्चों को टीके लगवा दिये गये। इस संबंध में जानकारी देते हुए संयुक्त कलेक्टर सुश्री प्रियंका वर्मा ने बताया कि बच्चों के टीकाकरण अभियान की निरंतर मानिटरिंग की जा रही है। प्रथम चरण के अंतर्गत 1 लाख 51 हजार 182 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है, जिसे जल्द ही पा लिया जाएगा। इसके लिए भी अभिभावकों की काउंसिलिंग की जा रही है। इससे अभिभावक टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं।

By admin