दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग के कुछ क्षेत्रों में दो दिन तक पेयजल आपूर्ति नहीं हो पाएगी। निगम के लोक कर्म विभाग द्वारा मालवीय नगर के पुराने पुल को तोड़ने के कारण पुरानी पाइप लाइन को शिफ्ट का नई लाइन के साथ इंटरलॉकिंग किया जाना है। इसके कारण शटडाउन लिया गया है। शटडाउन के कारण दुर्ग निगम के कुछ क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी।

नगर पालिक निगम दुर्ग से मिली जानकारी के अनुसार 20 जनवरी की शाम से 21 जनवरी को पूरे दिन पांच वार्डों में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। इस दौरान वार्ड क्रमांक 23 दीपक नगर, वार्ड क्रमांक 24 आमदी गुरुद्वारा नगर, वार्ड क्रमांक 47 रायपुर नाका, वार्ड क्रमांक 48 पुलिस लाइन व वार्ड क्रमांक 29 के कुछ क्षेत्रों में 20 जनवरी की शाम वह दूसरे दिन 21 जनवरी को दोनों समय पानी नहीं आ पाएगा। दुर्ग निगम के लोक कर्म विभाग द्वारा इस दौरान मालवीय नगर में इंटरकनेक्शन कर पुरानी पाइप लाइन को बंद किया जाएगा और इस लाइन को नए पाइप से जोड़कर सप्लाई शुरू की जाएगी। इसके लिए शटडाउन लिया जा रहा है। वहीं इस दौरान लोक निर्माण विभाग द्वारा पुरानी पुलिया को तोड़ने का काम भी किया जाएगा जिसके कारण 20 व 21 तारीख को पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी।

महापौर व आयुक्त ने किया दौरा
निगम महापौर धीरज बाकलीवाल व आयुक्त हरीश मंडावी ने प्रभावित क्षेत्र के लोगों को तेजल स्टोर कर रखने की अपील की है। वहीं आवश्यकता अनुसार इन क्षेत्रों में टैंकरों से पानी पहुंचाने की भी व्यवस्था की जा रही है। यही नहीं महापौर धीरज बाकलीवाल व आयुक्त हरेश मंडावी ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा भी किया है और पेयजल की स्थिति की जानकारी भी ली है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शटडाउन के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि आम लोगों को पानी के लिए किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।