बिलासपुर। जिले को सौगात देने के लिए सीएम भूपेश बघेल 25 फरवरी को बिलासपुर जाने वाले हैं। हालांकि अभी सीएम चुनावी दौरे के चलते पंजाब में है, लेकिन वहां से आने के बाद ये दौरा होगा। इस दौरे के दौरान सीएम भूपेश तिफरा फ्लाई ओवरब्रिज, प्लैनिटेरियम, तालाब सौंदर्यीकरण, स्मार्ट सिटी रोड समेत 26 करोड़ रुपए की सौगात देंगे। जेपी वर्मा कॉलेज मैदान में सीएम सभा को संबोधित भी करेंगे।

जानकारी के अनुसार नगर निगम में स्मार्ट सिटी मद से करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराया जा रहा है। इसके साथ ही पीपीई मॉडल पर 5 करोड़ रुपए की लागत से बंधवा तालाब को संवारा गया है। इसी तरह एक अरब 12 करोड़ रुपए से बने तिफरा ओवर ब्रिज का काम भी पूर्ण हो गया है। साथ ही तिफरा स्थित बछेरा तालाब का 2 करोड़ रूपए की लागत से सरोवर धरोहर योजना के तहत सौंदर्यीकरण किया गया है।

व्यापार विहार में 7 करोड़ रूपए की लागत से तारामंडल का भी निर्माण कराया गया है और व्यापार विहार स्मार्ट सड़क भी बनकर तैयार है। इन सभी विकास कार्यों का लोकार्पण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। गौरतलब है कि जनवरी माह में शहर के विकास कार्य पूर्ण होने से पहले ही महापौर रामशरण यादव ने राजधानी रायपुर जाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आमंत्रण दिया था।

By admin