नई दिल्ली। टाटा नैनो ईवी के साथ रतन टाटा की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह इस मॉडिफाइड इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी ले रहे हैं। ये गाड़ी पूरी तरह से कस्टम-मेड है, जिसे इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (इलेक्ट्रा ईवी) ने मॉडिफाई किया है। कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर रतन टाटा की इस मॉडिफाई कार के साथ तस्वीर शेयर की।

इस पेट्रोल कार में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल कार इसे पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कर में मॉडिफाई कर दिया गया है और ये काम इलेक्ट्रा ईवी कंपनी ने किया। स्पीड की बात करें तो इस कार को 60 किमी की स्पीड पकड़ने में 10 सेकेंड लगता है। वहीं यह गाड़ी सिंगल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।

बताते चलें कि टाटा मोटर्स ने साल 2018 में नैनो कॉम्पैक्ट कार का उत्पादन बंद कर दिया था। कंपनी इस समय भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के बेड़े में नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी की पेशकश करती है।

5 साल में लाएगी 10 ईवी
पिछले साल, घरेलू वाहन निर्माता ने अपने ईवी कारोबार को बढ़ावा देने के लिए 7,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना के साथ आने वाले पांच वर्षों में भारत में 10 और इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की थी। खबरें हैं कि टाटा मोटर्स की आने वाली इलेक्ट्रिक कारों में, कार निर्माता अपनी लोकप्रिय हैचबैक अल्ट्रोज और टियागो के इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रहा है।
वहीं, टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाले प्रीमियम कार ब्रांड जगुआर लैंड रोवर भी अगले पांच वर्षों में कम से कम छह नई इलेक्ट्रिक लैंड रोवर एसयूवी लॉन्च करेगा। जगुआर का लक्ष्य 2025 से एक ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड बनना है।