भिलाई। कोहका की एक महिला ने उसी क्षेत्र की दो अन्य महिलाओं पर लोन दिलाने के नाम लाखों की वसूली का आरोप लगाया है। इस मामले में स्मृति नगर चौकी में लिखित शिकायत पहुंची है। स्मृति नगर पुलिस द्वारा इस मामले में जांच शुरू की गई है। फिलहाल इस मामले में किसी पर भी एफआईआर नहीं हुई है। स्मृति नगर पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

इस मामले में पीडित महिला मोनिका भट्टाचार्य पति दीपांकर भट्टाचार्य ने सोमवार को प्रेसवार्ता में अपनी बात रखी। मोनिका भट्‌टाचार्य ने इंदिरा नगर कोहका में रहने वाली हरवंश कौर उर्फ जस्सी एवं सरोज सिंह धुर्वे पर आरोप लगाया है। मोनिका भट्‌टाचार्य ने बताया कि उक्त दोनों महिलाओं ने 25 लाख रुपए का लोन दिलाने का वादा किया। इसके लिए बैंक ओड़ी क्लीयर करने के नाम पर 11 लाख व कुछ सोने के जेवर गिरवी रखवाकर उससे मिली रकम भी रख ली।

मोनिका भट्‌टाचार्य ने बताया कि इसके बाद भी लोन का कुछ पता नहीं चला। जब इस संबंध में जब जानकारी लेने गई तो बैंक की ओडी खत्म करने और रुपए मांगे। रुपए नहीं होने की बात कहने पर सरोज धुर्वे ने ऋषि चंद्राकर नाम के व्यक्ति से ब्याज में 30 हजार रुपए दिलाए। उक्त रकम को एक माह के भीतर 30 की जगह 50 हजार रुपए लौटाने कहा। तय समय पर रुपए नहीं देने पर फाइन आद की बात कहते हुए 30 हजार का 70 हजार रुपए बना दिए।

लगातार कर रहे हैं प्रताड़ित
मोनिका भट्‌टाचार्य ने उक्त तीनों पर लगातार प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मेरे 11 लाख रुपए व सोने के जेवर ले लिए और 30 हजार ब्याज पर दिलाकर उसके एवज में 70 हजार रुपए मांग रहे थे। दबाव बनाकर 70 हजार रुपए भी ले लिए। इसके बाद बैंक में और पैसा लगेगा कहते हुए सरोज धुर्वे ने अपने बेटे सोनू सिंह से 30 हजार और दिलाए। इसके बदले 60 हजार रुपए का चेक मुझसे लिया गया।

मोनिका भट्‌टाचार्य ने बताया कि 30 हजार रुपए के एवज में एक माह के भीतर 45 हजार रुपए जमा करने कहा। समय पर रुपए नहीं देने पर घर पर पहुंचकर गाली गलौच की। इसके बाद बैंक में रखी एफडी पर लोन लेकर उसे 75 हजार रुपए दिए। रुपए लेने के बाद चेक वापस नहीं लौटाया। इस पूरे घटना की जानकारी जब पति को हुई तो घर पर विवाद शुरू हो गया।

मोनिका भट्‌टाचार्य ने यह भी बताया कि इसके बाद हरवंश कौर उर्फ जस्सी एवं सरोज सिंह धुर्वे के कहने पर महिला थाने में पति के खिलाफ ही केस दर्ज करवा दिया। मोनिका भट्‌टाचार्य ने बताया कि उसके पति व उसकी मां ने रुपए व सोने के जेवर के दूसरे को देने को लेकर 12 फरवरी को स्मृति नगर चौकी में उसके व दोनों महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है।

महिला ने बताया कि लोन के लालच में अपना सबकुछ लुटा चुकी हूं वहीं अपने स्वार्थ के लिए हरवंश कौर उर्फ जस्सी एवं सरोज सिंह धुर्वे ने मुझसे बहुत बड़ी धोखाधड़ी की है। लाखों रुपए लेने के बाद भी अब तक न लोन मिला है और न रुपए लौटा रहे हैं। मोनिका भट्‌टाचार्य ने पुलिस प्रशासन से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें न्याय दिलाया जाए और धोखे से ली गई पूरी रकम वापस दिलाने का निवेदन किया है।

की जा रही है जांच
इस मामले में स्मृति नगर चौकी प्रभारी युवराज देशमुख ने बताया कि इस मामले में आवेदन मिला है। मामले की जांच की जा रही है। सायबर सेल भी इस मामले की जांच कर रहा है। जांच पूरी होने के बाद दोषियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया जाएगा।