जोधपुर। दिल्ली से दो मासूम बच्चों का अपहरण उसके ही रिश्तेदार ने किया। बदमाश ने बहन की ननद के मासूम बच्चों को छोड़ने के बदले में 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। इस वारदात को अंजाम देने कि लिए उसने चार जोड़ी पैंट-शर्ट पहन रखे थे। पुलिस पूछताछ में आरोपी मोहन सिंह राठौर ने इसके पीछे हैरान करने वाली वजह बताई है। मगर, इन सब चालबाजियों के बावजूद भी जयपुर की पुलिस ने महज चार घंटों के अंदर ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस ने अपहरण की सूचना मिलने के बाद जांच शुरू की तो पता चला कि अपहर्ता जोधपुर में मौजूद है। इस पर दिल्ली पुलिस ने जोधपुर पुलिस को मामले की जानकारी दी। जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई कर 4 घंटे में आरोपी को पकड़कर बच्चों को सकुशल छुड़ा लिया। यहां हैरान कर देने वाली बात यह है कि किडनैपर (Kidnapper) ने एक के ऊपर एक चार पैंट-शर्ट पहन रखे थे। जब उसने पुलिस को इसका राज बताया तो वह भी चौंक गई।

डीसीपी भुवन भूषण यादव ने बताया कि दिल्ली से आने वाली रोडवेज में एक युवक की गतिविधि संदिग्ध नजर आ रही थी। इसकी जानकारी रोडवेज कर्मचारियों के मार्फत प्राप्त कर पुलिस ने रोडवेज और स्टेशन के पास तलाश शुरू की। तलाशी के दौरान एक युवक की गतिविधि संदिग्ध नजर आई। इस पर पुलिस ने उससे पूछताछ कर पकड़ लिया। पुलिस ने अपहरणकर्ता के कब्जे से दोनों मासूमों को भी छुड़ा लिया।

इस दौरान उसकी तलाशी लेने पर पता चला कि उसने चार जोड़ी पैंट-शर्ट पहन रखे थे। पुलिस ने जब उससे इस बारे में पूछा तो आरोपी ने बताया कि ऐसा उसने इसलिए किया, ताकि संदेह की स्थिति पैदा होने पर वह तुरंत अपना हुलिया बदल सके। पूछताछ में युवक ने अपना नाम मोहन सिंह राठौर, निवासी उत्तर प्रदेश (एटा क्षेत्र) का रहने वाला है। वर्तमान में आरोपी दिल्ली के शारदा एनक्लेव प्रेम नगर में रहता है।